Monday, May 6, 2024
Homeशिक्षा जगतआरआईएस के छात्र-छात्राओं ने मातृशक्ति को किया नमन

आरआईएस के छात्र-छात्राओं ने मातृशक्ति को किया नमन

विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ मनाया मदर्स डे

मथुरा। राजीव इंटरनेशनल स्कूल के छात्र-छात्राओं ने रविवार को विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच मदर्स डे मनाया। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं ने मां की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए नारी शक्ति को नमन किया। कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि एडीजे पल्लवी अग्रवाल, एडीजे पूनम पाठक, विशिष्ट अतिथि नीरू ऑनर सॉल्ट एंड पेपर कम्पनी, किरण चुग ऑनर केक हाउस, सृष्टि राना, अविनाश ऑनर द नेशनल नेक्स्ट लेवल डांस स्टूडियो द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया।


राजीव इंटरनेशनल स्कूल में छात्र-छात्राओं ने हर्षोल्लास के बीच मदर्स डे मनाया। इस अवसर पर
छात्र-छात्राओं द्वारा पन्नाधाय के बलिदान को दर्शाती नृत्य नाटिका प्रस्तुत की गई। विद्यालय में पधारी छात्र-छात्राओं की माताओं के लिए भी विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया, जिसमें उन्होंने नृत्य, कुकिंग, हेंडीक्राफ्ट एवं रैम्पवॉक में उत्साहपूर्वक प्रतिभागिता की। आगंतुक अतिथियों ने कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए सभी मातृशक्ति को मदर्स डे की शुभकामनाएँ दीं। विद्यालय द्वारा विभिन्न प्रतियोगिताओं की विजेता माताओं को पुरस्कृत किया गया।


आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने मातृशक्ति को मदर्स डे की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हर इंसान के जीवन में मां का स्थान सर्वोपरि है। मां ही बच्चे की प्रथम गुरु होती है। विद्यालय के प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने छात्र-छात्राओं द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रमों की सराहना की और कहा कि बच्चों को एक दिन ही नहीं बल्कि प्रतिदिन अपने माता-पिता का सम्मान करना चाहिए। श्री अग्रवाल ने कहा कि मातृशक्ति स्वयं को माँ, बहन, बेटी आदि रूपों में ढालकर इस संसार को सम्पूर्ण बनाती है।


विद्यालय की शैक्षिक संयोजिका प्रिया मदान ने सभी माताओं को उत्साहित करते हुए कहा कि जीजाबाई जैसी माताओं के कारण ही भारत सदैव महान कहलाया है। उन्होंने कहा कि आज महिलाएं हर क्षेत्र में सफलता का परचम लहरा रही हैं। कार्यक्रम के अंत में उन्होंने सभी अतिथियों को स्मृति चिह्न भेंटकर में कार्यक्रम की गरिमा बढ़ाने के लिए आभार माना। कार्यक्रम का संचालन भाव्या, काश्वी, प्रणिका, वीथिका एवं सूर्यांश ने किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments