Friday, May 17, 2024
Homeशिक्षा जगतखुशबू बनी मल्टीनेशनल कम्पनी फाइजर में फार्माकोविजिलेंस आफीसर

खुशबू बनी मल्टीनेशनल कम्पनी फाइजर में फार्माकोविजिलेंस आफीसर

राजीव एकेडमी फॉर फार्मेसी के अन्य छात्रों का भी उच्च पैकेज पर चयन

मथुरा। आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के शैक्षिक संस्थान राजीव एकेडमी फॉर फार्मेसी की छात्रा खुशबू चौधरी का मल्टीनेशनल कम्पनी फाइजर में छह लाख रुपये सालाना के पैकेज पर फार्माकोविजिलेंस आफीसर के पद पर चयन हुआ है। इसी तरह छात्र प्रशांत जादौन, अभिलाष कुमार जायस, पंकज शर्मा और राजू भी विभिन्न कम्पनियों में उच्च पैकेज पर जॉब हासिल करने में सफल हुए हैं।
संस्थान के निदेशक प्रो. (डॉ.) देवेन्द्र पाठक ने बताया कि प्रतिवर्ष की भांति इस साल भी राजीव एकेडमी फॉर फार्मेसी के छात्र-छात्राओं को नामचीन कम्पनियों में सेवा का अवसर मिला है। प्रो. पाठक ने बताया कि हाल ही में अमेरिकन मल्टीनेशनल कम्पनी फाइजर में यहां की छात्रा खुशबू चौधरी का फार्माकोविजिलेंस आफीसर के पद पर चयन हुआ है। फाइजर इनकॉर्पोरेशन राजस्व के मामले में दुनिया की सबसे बड़ी कम्पनियों में से एक है। इसी तरह छात्र प्रशांत जादौन सन फार्मा में पांच लाख रुपये सालाना के पैकेज पर मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव के पद पर चयनित हुए हैं।
राजीव एकेडमी फॉर फार्मेसी के ही छात्र पंकज शर्मा और राजू की ऐकम फार्मास्युटिकल लिमिटेड हरिद्वार में क्वालिटी इंश्योरेंस आफीसर के पद पर पांच लाख रुपये सालाना के पद पर नियुक्ति हुई है वहीं अभिलाष कुमार जायस को मेडिकामैन बायोटेक लिमिटेड में चार लाख रुपये सालाना के पैकेज पर फार्मुलेशन एण्ड डेवलपमेंट आफीसर के पद पर सेवा का अवसर मिला है।
आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के चेयरमैन डॉ. रामकिशोर अग्रवाल, प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल, संस्थान के निदेशक प्रो. (डॉ.) देवेन्द्र पाठक तथा प्राध्यापकों ने चयनित विद्यार्थियों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। डॉ. रामकिशोर अग्रवाल का कहना है कि राजीव एकेडमी फॉर फार्मेसी में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को पढ़ाई के समय ही दवा निर्माण और उसकी गुणवत्ता को जांचने की पूरी जानकारी दे दी जाती है, यही वजह है कि शिक्षा पूरी करने से पहले ही यहां के छात्र-छात्राओं को राष्ट्रीय-बहुराष्ट्रीय दवा निर्माता कम्पनियों में आसानी से जॉब मिल जाता है। यह मथुरा के लिए गौरव की बात है कि यहां से शिक्षा ग्रहण करने वाले एक दर्जन से अधिक छात्र-छात्राएं प्रदेश के अधिकांश जिलों में ड्रग इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments