Monday, May 20, 2024
Homeशिक्षा जगतराजीव एकेडमी के विद्यार्थियों ने प्लेसमेंट में बनाया कीर्तिमान

राजीव एकेडमी के विद्यार्थियों ने प्लेसमेंट में बनाया कीर्तिमान

दर्जनों छात्र-छात्राओं को एक नहीं छह से सात कम्पनियों के मिले ऑफर लेटर

मथुरा। ब्रज मण्डल के उत्कृष्ट शैक्षिक संस्थान राजीव एकेडमी फॉर टेक्नोलॉजी एण्ड मैनेजमेंट के विद्यार्थियों ने इस साल प्लेसमेंट के मामले में नया कीर्तिमान स्थापित किया है। अनेकों विद्यार्थियों को जहां लाखों के पैकेज पर नामचीन कम्पनियों में सेवा के अवसर मिले वहीं दर्जनों विद्यार्थी ऐसे रहे जिन्हें एक नहीं छह से सात कम्पनियों ने ऑफर लेटर प्रदान किए।
ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट विभाग के अनुसार एमबीए (प्रबंधन) में हर वर्ष की भांति इस साल भी शत-प्रतिशत प्लेसमेंट हुए। कैम्पस प्लेसमेंट को आई फैडेक्स कम्पनी ने यहां के एक छात्र को 20 लाख का ऑफर लेटर प्रदान किया। यहां कुल 62 कम्पनियों ने प्लेसमेंट के माध्यम से एमबीए के छात्र-छात्राओं को सेवा के अवसर प्रदान किए। एमबीए में चार विद्यार्थियों को 9-9 लाख के पैकेज तो 20 विद्यार्थियों को 5 या 5 लाख से अधिक के पैकेज पर जॉब मिले हैं। नूपुर अग्रवाल और दिशा चौधरी का सर्वाधिक कम्पनियों में चयन हुआ। इन्हें छह कम्पनियों से ऑफर लेटर मिले।
बीबीए में 6 लाख 70 हजार का अधिकतम पैकेज रहा। यहां के 5 विद्यार्थियों को 6 लाख 70 हजार के पैकेज पर जॉब मिले। बीबीए में कुल 45 कम्पनियां प्लेसमेंट को आईं। 15 विद्यार्थियों को पांच लाख से अधिक के पैकेज तथा 28 विद्यार्थियों को दो लाख से अधिक के ऑफर लेटर मिले। पूर्विका अग्रवाल तथा शताक्षी अरोड़ा को चार-चार लाख रुपये सालाना के पैकेज पर जॉब हासिल करने में सफलता मिली। एम.सी.ए. में 19.50 लाख रुपये तक का ऑफर देने वाली कम्पनियां आईं। एम.सी.ए. के 10 विद्यार्थियों को मल्टीपल ऑफर के साथ-साथ 4.5 लाख का एवरेज पैकेज मिला। 12 विद्यार्थियों को एक से अधिक कम्पनियों में ऑफर मिले। एमसीए में 42 कम्पनियां प्लेसमेंट को आईं, जिसमें 8 विद्यार्थियों को 5 लाख से अधिक के पैकेज पर जॉब मिले। रोमेश त्रिपाठी को चार कम्पनियों से ऑफर लेटर मिले।
बी.सी.ए. में आईटी क्षेत्र की 48 नामचीन कम्पनियों ने प्लेसमेंट किया तथा 15 विद्यार्थियों को एक से अधिक कम्पनियों से ऑफर मिले। आरती भारद्वाज को आई.टी. क्षेत्र की सात प्रमुख कम्पनियों विप्रो, एल एण्ड टी माइंड ट्री, सिस्टूल, एच.सी.एल, कोफोर्ज, टी.सी.एस, हैक्सावेयर से ऑफर लेटर प्राप्त हुए। बी.ईकॉम में 40 कम्पनियों ने विजिट किया जिसमें जैकब पॉल को 6 लाख 70 हजार रुपये का पैकेज प्राप्त हुआ। 6 विद्यार्थियों को 5 लाख से अधिक के पैकेज पर सेवा के अवसर मिले। इसी तरह बीएससी (सीएस) में भी 40 आईटी की दिग्गज कम्पनियों ने कैम्पस प्लेसमेंट किए। हर्षिता शर्मा को टी.सी.एस., एच.सी.एल., एल. एण्ड टी. माइंड ट्री, कोफोर्स, सिस्टूल, विप्रो, हैक्सवेयर आदि से ऑफर लेटर मिले।
आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने छात्र-छात्राओं को प्रेषित संदेश में कहा कि तकनीकी एवं व्यावसायिक शिक्षा आज के युवा वर्ग की खास जरूरतों में शुमार है। ऐसे में प्रत्येक युवा के पास उच्च गुणवत्तायुक्त प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान की व्यावसायिक डिग्री जरूर होनी चाहिए। निदेशक डॉ. अमर कुमार सक्सेना का कहना है कि राजीव एकेडमी में योग्य डेडीकेटेड प्लेसमेंट सेल द्वारा प्लेसमेंट दिलवाने का कार्य पूरे वर्ष संचालित रहता है। हम राजीव एकेडमी के प्रत्येक विद्यार्थी को बेहतर शिक्षा के साथ ही प्लेसमेंट दिलाने को प्रतिबद्ध हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments