Saturday, May 18, 2024
Homeशिक्षा जगतछात्र-छात्राओं ने लिया यातायात नियमों के पालन का संकल्प

छात्र-छात्राओं ने लिया यातायात नियमों के पालन का संकल्प

राजीव इंटरनेशनल स्कूल में सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम

मथुरा। शनिवार को राजीव इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने यातायात नियमों के पालन का संकल्प लिया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि एवं एआरटीओ मथुरा नीलम ने विद्यार्थियों को सड़क सुरक्षा उपायों के साथ ही यातायात नियमों की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हम सड़क सुरक्षा उपायों पर अमल कर स्वयं तथा दूसरे का जीवन सुरक्षित कर सकते हैं।
छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों की जानकारी देते हुए मुख्य अतिथि नीलम ने बताया कि मानव जीवन अनमोल है और भाग्य से मिलता है। इस जीवन को देश और मानव के काम में आना चाहिए। हमारी छोटी सी लापरवाही जहां किसी की जान ले सकती है वहीं सावधानी किसी के प्राणों की रक्षा कर सकती है। उन्होंने विद्यार्थियों को ट्रैफिक लाइट तथा विभिन्न ट्रैफिक चिह्नों की भी जानकारी दी। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं ने मुख्य अतिथि से यातायात से जुड़े कई प्रश्न पूछे जिनके उन्होंने उत्तर दिए।
अंत में एआरटीओ नीलम ने छात्र-छात्राओं को ट्रैफिक नियमों का पालन करने का संकल्प दिलाया। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं ने दोहराया कि वे सभी ट्रैफिक नियमों का पालन करेंगे तथा वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग करते हुए दूसरे लोगों को भी हेलमेट लगाने के लिए प्रेरित करेंगे। कार्यक्रम का संचालन रसिक सरन तथा वदान्या बंसल ने किया। विद्यालय की शैक्षिक संयोजिका प्रिया मदान ने मुख्य अतिथि का आभार माना।
आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने विद्यार्थियों का आह्वान किया कि वे अपने उत्तरदायित्वों को समझकर यातायात नियमों का पालन जरूर करें। सड़क पर चलते समय अपने तथा अपने आसपास के लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी को भी समझें। स्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर मनोज अग्रवाल ने कहा कि विद्यार्थी जीवन में ऐसे कार्यक्रमों का विशेष महत्व है। सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करना सभी का कर्तव्य है। श्री अग्रवाल ने कहा कि बच्चों ने यातायात नियमों की जो जानकारी हासिल की है, उसका पालन भी सभी को करना जरूरी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments