Monday, May 20, 2024
Homeशिक्षा जगतआरआईएस के छात्र-छात्राओं ने हैकाथॉन में दिखाई प्रतिभा

आरआईएस के छात्र-छात्राओं ने हैकाथॉन में दिखाई प्रतिभा

विजेताओं को कैश प्राइज से किया सम्मानित

मथुरा में पहली बार राजीव इंटरनेशनल स्कूल में हुई हैकाथॉन प्रतियोगिता
मथुरा। गुरुवार को राजीव इंटरनेशनल स्कूल के छात्र-छात्राओं ने हैकाथॉन प्रतियोगिता में अपनी बौद्धिक क्षमता प्रदर्शित की। कक्षा आठ से बारह तक के विद्यार्थियों के लिए ब्रज मण्डल में पहली बार आयोजित हैकाथॉन प्रतियोगिता में कर्षित अग्रवाल, केशव अग्रवाल, अंकुश, दिव्यम अग्रवाल, परीक्षित कुमार, श्रेष्ठा शर्मा, दीपिका गर्ग तथा मायरा सारस्वत ने अपनी मेधा और कुशाग्रबुद्धि से विजश्री का वरण किया। मथुरा में पहली बार आयोजित हैकाथॉन प्रतियोगिता के विजेता छात्र-छात्राओं को कैश प्राइज देकर सम्मानित किया गया।
गुरुवार को राजीव इंटरनेशनल स्कूल में हैकाथॉन प्रतियोगिता दो ग्रुपों में सम्पन्न हुई। पहले ग्रुप में कक्षा आठ और नौ तथा दूसरे ग्रुप में कक्षा 10 से 12 तक के छात्र-छात्राओं ने अपनी बौद्धिक क्षमता प्रदर्शित की। प्रतियोगिता में कुल 25 दलों ने सहभागिता की तथा छात्र-छात्राओं से अनेक कोडिंग प्रोग्राम करवाए गए। विद्यार्थियों ने गेम्स, ऐप, वेबसाइट आदि में भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। दोनों ग्रुपों में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को निर्णायक मंडल में शामिल असिस्टेंट प्रोफेसर संजीव कुमार सिंह एवं नंदिनी शर्मा के करकमलों से पुरस्कृत किया गया। विजेता छात्र-छात्राओं को कैश प्राइज के साथ ही ट्रॉफी व सर्टिफिकेट प्रदान किए गए।
आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल तथा प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने विजेता छात्र-छात्राओं को शाबासी देते हुए कहा कि मानसिक विकास के लिए इस तरह की प्रतियोगिताओं का आयोजन बहुत जरूरी है। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि आज के डिजिटल युग में सीखने को बहुत कुछ है। समय के साथ चलना है तो कोडिंग आदि की जानकारी तो होनी ही चाहिए। विद्यालय की शैक्षिक संयोजिका प्रिया मदान ने विजेता छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने बताया कि राजीव इंटरनेशनल स्कूल को मथुरा में पहली बार हैकाथॉन प्रतियोगिता कराने का श्रेय जाता है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments