Sunday, May 19, 2024
Homeशिक्षा जगतब्रज हेरिटेज फेस्ट में राजीव इंटरनेशनल स्कूल ने मारी हैट्रिक

ब्रज हेरिटेज फेस्ट में राजीव इंटरनेशनल स्कूल ने मारी हैट्रिक

लगातार तीसरी बार ओवरऑल चैम्पियनशिप ट्रॉफी जीती

सर्वाधिक स्पेशल पुरस्कार भी किए अपने नाम

मथुरा। राजीव इंटरनेशनल स्कूल के छात्र-छात्राएं शिक्षा ही नहीं प्रत्येक क्षेत्र में सफलता के नए आयाम स्थापित कर रहे हैं। मंगलवार को ब्रज हेरिटेज फेस्ट के पारितोषिक वितरण समारोह में राजीव इंटरनेशनल स्कूल के छात्र-छात्राओं ने जहां लगातार तीसरी बार ओवरऑल चैम्पियनशिप ट्रॉफी अपने नाम की वहीं सर्वाधिक ईनाम और ट्रॉफियां झोली में डालकर समूचे मथुरा जनपद में अपने स्कूल का नाम रोशन किया।
ज्ञातव्य है कि 18 जुलाई से 12 अगस्त के बीच चंद्रोदय मंदिर वृंदावन द्वारा इंटर स्कूल सांस्कृतिक प्रतियोगिताएं आयोजित की गई थीं। जनपद के छात्र-छात्राओं के लिए आयोजिक एक्टेंपोर, क्विज, श्लोक चेंटिंग, ड्राइंग, डांस, म्यूजिक आदि प्रतियोगिताओं में विभिन्न स्कूलों के होनहारों ने अपनी मेधा और कौशल का शानदार आगाज किया। ब्रज हेरिटेज फेस्ट में राजीव इंटरनेशनल स्कूल के छात्र-छात्राओं ने न केवल निर्णायकों को अपनी प्रतिभा से प्रभावित किया बल्कि इस फेस्ट में दांव पर लगे अधिकतर पुरस्कार अपने नाम किए।
राजीव इंटरनेशनल स्कूल के छात्र-छात्राओं ने ब्रज हेरिटेज फेस्ट में ओवरऑल चैम्पियनशिप ट्रॉफी के साथ ही सर्वाधिक स्पेशल प्राइज भी अपने नाम किए। स्पेशल प्राइज जीतने वालों में सीनियर वर्ग में लालिमा, एंजेल खंडेलवाल एवं वैभवी शर्मा रहीं। इन्हें आयोजकों द्वारा लैपटॉप, टैबलेट तथा किंडल प्रदान कर पुरस्कृत किया गया। इसी कड़ी में निताई चरण गौर, माधव एवं कृष्णादास को स्मार्ट वॉच प्रदान की गईं।
जूनियर वर्ग में गौर चरण विश्वास, मानस सारस्वत, गार्गी सिंह तथा अर्णव चौधरी ने क्रमशः साइकिल एवं स्मार्ट वॉच पर कब्जा जमाया। प्राइमरी वर्ग में सर्वाधिक ईनाम प्राप्त करने वाली काम्या बंसल को स्मार्ट वॉच देकर पुरस्कृत किया गया। अतिथियों द्वारा आरआईएस के विजेता छात्र-छात्राओं को तीनों वर्गों में ट्रॉफियां प्रदान करने के साथ-साथ प्रशस्ति-पत्र प्रदान किए गए।
आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने सभी छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों को बधाई देते हुए कहा कि लगातार तीसरे साल ओवरऑल चैम्पियनशिप ट्रॉफी जीतना बहुत बड़ी उपलब्धि है। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि शिक्षा के साथ ही सांस्कृतिक गतिविधियों में सर्वश्रेष्ठ स्थान हासिल करना इस बात का सूचक है कि राजीव इंटरनेशनल स्कूल में प्रत्येक छात्र-छात्रा के सम्पूर्ण व्यक्तित्व विकास पर ध्यान दिया जा रहा है।
प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने इस शानदार सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए विजेता छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। श्री अग्रवाल ने कहा कि छात्र-छात्राएं इसी प्रकार अपनी मेधा और कौशल से कामयाबी हासिल करते हुए अपने स्कूल, जनपद और प्रदेश का गौरव बढ़ाएं।
विद्यालय की शैक्षिक संयोजिका प्रिया मदान ने जनपद के छात्र-छात्राओं को नए अवसर प्रदान करने के लिए ब्रज हेरिटेज का आभार माना साथ ही विद्यार्थियों को इस सफलता के लिए बधाई देते हुए कहा कि यह वाकई में बड़ी उपलब्धि है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments