Thursday, May 30, 2024
Homeशिक्षा जगतजॉब अवसर एवं कौशल विकास पर विशेषज्ञों ने रखी राय

जॉब अवसर एवं कौशल विकास पर विशेषज्ञों ने रखी राय

राजीव एकेडमी फॉर फार्मेसी में हुआ अतिथि व्याख्यान

मथुरा। आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के शैक्षिक संस्थान राजीव एकेडमी फॉर फार्मेसी मथुरा में छात्र-छात्राओं को सही मार्गदर्शन एवं बेहतर करियर विकल्प की जानकारी देने के लिए अतिथि व्याख्यान का आयोजन किया गया। मुख्य वक्ता विक्रांत मिश्रा मैनेजिंग डायरेक्टर न्यू पाथ सॉल्यूशंस फरीदाबाद एवं विशिष्ट वक्ता दीपिका अग्निहोत्री इंस्टीट्यूशन बिजनेस मैनेजर नॉर्थ इंडिया एबॉट फार्मा ने छात्र-छात्राओं से सीधा संवाद कर उन्हें फार्मास्युटिकल के क्षेत्र में बेहतर करियर विकल्पों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।
मुख्य वक्ता विक्रांत मिश्रा ने बेहतर करियर के लिए छात्र-छात्राओं से अपनी वक्तव्य शैली एवं व्यक्तित्व विकास पर विशेष ध्यान देने का आह्वान किया। उन्होंने छात्र-छात्राओं को बताया कि फार्मास्युटिकल के क्षेत्र में बी फार्मा करने के पश्चात फार्माकोविजिलेंस, मार्केटिंग एवं दवा उत्पादन जैसे क्षेत्रों में करियर बनाया जा सकता है। श्री मिश्रा ने कहा कि जो भी कार्य करें कर्तव्य निष्ठा एवं ईमानदारी से करें तथा अपने प्रोफेशन के लिए भी पर्याप्त समय दें।
विशिष्ट वक्ता दीपिका अग्निहोत्री ने कहा कि सभी छात्र-छात्राओं में कुछ न कुछ विशेष होता है, जरूरी यह है कि वे अपने अंदर छिपी ऊर्जा शक्ति को पहचानते हुए लक्ष्य प्राप्ति के लिए अग्रसर हों। उन्होंने छात्र-छाक्षाओं के विभिन्न प्रश्नों के उत्तर देते हुए उन्हें साक्षात्कार एवं अपनी कम्युनिकेशन स्किल्स को सुधारने के उपाय बताए। श्रीमती अग्निहोत्री ने सभी छात्राओं से नारी सशक्तीकरण की दिशा में अग्रसर होने का आह्वान किया।
आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने अपने संदेश में कहा कि छात्र जीवन में सेमिनार और कार्यशालाएं पुस्तकीय ज्ञान से कहीं अधिक महत्वपूर्ण होती हैं क्योंकि इनसे स्वयं का मूल्यांकन करने, वर्तमान स्थितियों से अपडेट रहने, अवधारणाओं को समझने और अपना नेटवर्क बनाने में मदद करती हैं। प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने कहा कि सेमिनार और कार्यशालाएं छात्र-छात्राओं को अपने ज्ञान का विस्तार करने तथा तकनीकी प्रगति के साथ अद्यतित रहने में काफी उपयोगी होती हैं।
राजीव एकेडमी फॉर फार्मेसी के निदेशक प्रो. (डॉ.) देवेंद्र पाठक ने कहा कि संस्थान छात्र-छात्राओं के समग्र व्यक्तित्व विकास को प्रतिबद्ध है। राजीव एकेडमी में ऐसी कार्यशालाओं के आयोजन का मकसद विद्यार्थियों को उनके स्वर्णिम करियर को नई दिशा देना है। प्रो. पाठक ने अतिथि वक्ताओं का अमूल्य समय देने के लिए आभार माना तथा उन्हें स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मानित किया।
विभागाध्यक्ष प्रो. (डॉ.) हिमांशु चोपड़ा ने अतिथियों का आभार प्रकट करते हुए कार्यक्रम के सफल आयोजन पर प्रसन्नता जताई। कार्यक्रम का संचालन असिस्टेंट प्रोफेसर पवन पांडेय ने किया। कार्यशाला में परीक्षा प्रमुख प्रो. तालेवर सिंह, प्रो. मयंक कुलश्रेष्ठ, एसोसिएट प्रोफेसर आर.के. चौधरी, असिस्टेंट प्रोफेसर सुनम शाह, ब्रजनंदन दुबे, विभा, आकाश गर्ग, शिवेंद्र कुमार, ब्रजेश कुमार शर्मा, वर्षा स्नेही, रितिक वर्मा, प्रतीक्षा राजौरिया, सोनल बंसल, सौम्यदीप मुखर्जी, कुलदीप सिंह, अविनाश मिश्रा एवं सांस्कृतिक प्रमुख रूत्वी अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments