Monday, May 6, 2024
Homeशिक्षा जगतजीएलए में राजीव इंटरनेशनल स्कूल के होनहारों ने जमाई धाक

जीएलए में राजीव इंटरनेशनल स्कूल के होनहारों ने जमाई धाक

  • इंटर स्कूल प्रतियोगिता में छात्र-छात्राओं का स्वर्णिम प्रदर्शन

मथुरा। हाल ही में जीएलए यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित ‘सृजन 2023’ इंटर स्कूल प्रतियोगिता में राजीव इंटरनेशनल स्कूल के छात्र-छात्राओं ने विभिन्न स्पर्धाओं में स्वर्णिम सफलता हासिल कर अपने विद्यालय का गौरव बढ़ाया। आर.आई.एस. के छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक के साथ ही खेल स्पर्धाओं में भी शानदार सफलता हासिल की।
प्रतिवर्ष की तरह इस साल भी जीएलए यूनिवर्सिटी द्वारा इंटर स्कूल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें राजीव इंटरनेशनल स्कूल के छात्र-छात्राओं ने वाद-विवाद प्रतियोगिता, विज्ञान प्रदर्शनी, संगीत, नृत्य एवं खेलकूद आदि स्पर्धाओं में शिरकत करते हुए शानदार सफलता हासिल की। आरआईएस के विद्यार्थियों को नुक्कड़ नाटक में प्रथम स्थान मिला वहीं रसिक तथा प्रतिष्ठा ने वाद-विवाद प्रतियोगिता में भी पहला स्थान हासिल किया। इसी तरह छायाचित्र प्रतियोगिता में माही ने तीसरा तथा समूह गायन में प्रथम सांत्वना पुरस्कार तथा एकल गायन प्रतियोगिता में लालिमा ने द्वितीय सांत्वना पुरस्कार प्राप्त कर विद्यालय का गौरव बढ़ाया। विज्ञान प्रदर्शनी में प्रणिका, वृंदा तथा रुद्राक्षी ने तृतीय स्थान प्राप्त कर सभी का दिल जीता।
सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ ही राजीव इंटरनेशनल स्कूल के छात्र-छात्राओं ने खेलकूद स्पर्धाओं में भी बेहतर प्रदर्शन किया। बास्केटबॉल प्रतियोगिता में जहां आरआईएस की छात्राओं ने स्वर्णिम सफलता हासिल की वहीं हेमंत ने 100 मीटर दौड़ में रजत तो 200 मीटर दौड़ में सार्थक ने कांस्य पदक अपने नाम किया। स्कूल की होनहार छात्रा आध्या सिंह ने अपने बेहतरीन खेल प्रदर्शन से सभी का दिल जीता और ‘बेस्ट प्लेयर’ की ट्रॉफी अपने नाम की।
आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने छात्र-छात्राओं की सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि प्रतिस्पर्धाएं स्वयं के मूल्यांकन का जरिया होती हैं। आर.आई.एस. के छात्र-छात्राओं ने इंटर स्कूल प्रतियोगिता में जो सफलता हासिल की है, यह उनकी मेहनत और लगन का सुफल है। सभी बच्चे बधाई के पात्र हैं।
प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने छात्र-छात्राओं की इस उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि राजीव इंटरनेशनल स्कूल में शैक्षिक स्तर के साथ-साथ अन्य गतिविधियों पर विशेष ध्यान दिया जाता है, यही वजह है कि यहां के छात्र-छात्राएं जिस स्पर्धा में उतरते हैं, सफलता जरूर मिलती है। स्कूल की शैक्षिक संयोजिका प्रिया मदान ने सभी विद्यार्थियों को सफलता की बधाई देते हुए बेहतर भविष्य की शुभकामनाएं दीं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments