Monday, February 26, 2024
Homeशिक्षा जगतराजीव इंटरनेशनल स्कूल में 12वीं के छात्र-छात्राओं को दी फेयरवेल पार्टी

राजीव इंटरनेशनल स्कूल में 12वीं के छात्र-छात्राओं को दी फेयरवेल पार्टी

  • दीक्षा शर्मा मिस फेयरवेल, पार्थ अग्रवाल बने मिस्टर फेयरवेल

मथुरा। राजीव इंटरनेशनल स्कूल में सोमवार को 11वीं कक्षा के विद्यार्थियों द्वारा 12वीं कक्षा के छात्र-छात्राओं के लिए फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया। फेयरवेल पार्टी में छात्र-छात्राओं ने नयनाभिराम सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से अपने सीनियर्स को भावभीनी विदाई देते हुए परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन की शुभकामनाएं दीं। फेयरवेल पार्टी का आगाज मां सरस्वती की पूजा-अर्चना के बाद सरस्वती वंदना से हुआ।
फेयरवेल पार्टी में 12वीं के छात्र-छात्राओं का स्वागत उनके जूनियर्स ने पुष्पवर्षा तथा तिलक लगाकर किया। इसके बाद रंग-बिरंगे परिधानों से सजे-धजे छात्र-छात्राओं ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए। छात्र-छात्राओं की प्रतिभा और प्रदर्शन के आधार पर विभिन्न श्रेणियों के विजेताओं का चयन किया गया। इस अवसर पर 11वीं के छात्र-छात्राओं द्वारा अपने गुरुजनों तथा सीनियर्स को उनकी रुचि एवं गरिमा के अनुरूप विभिन्न उपाधियों से सम्मानित किया गया। विदाई बेला पर जूनियर्स ने अपने सीनियर्स साथियों को उपहार भेंट किए।
कार्यक्रम में निर्णायकों द्वारा दीक्षा शर्मा को मिस फेयरवेल तथा पार्थ अग्रवाल को मिस्टर फेयरवेल घोषित किया गया वहीं वदान्या बंसल मिस पर्सनालिटी एवं शौर्य सिंह मिस्टर पर्सनालिटी का खिताब जीतने में सफल हुए। विजेता विद्यार्थियों को ताज व पटका पहनाकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर बारहवीं कक्षा के छात्र-छात्राओं द्वारा अध्ययनकाल में स्कूल प्रबंधन तथा गुरुजनों से मिली सीख और मार्गदर्शन की मुक्तकंठ से प्रशंसा की। कार्यक्रम का संचालन यशिका, झलक, शिवम एवं रुद्रांश ने किया।
आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने अपने संदेश में कहा कि समय निरंतर अपनी गति से चलता रहता है, यह किसी के लिए नहीं रुकता लिहाजा हर इंसान को अपने समय का सदुपयोग करना चाहिए। डॉ. अग्रवाल ने विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते कहा कि निरंतर प्रयास, कठिन परिश्रम व अनुशासन के माध्यम से ही सफलता प्राप्त की जा सकती है। उन्होंने छात्र-छात्राओं को परीक्षा में धैर्य, लगन व मेहनत के साथ सर्वोत्तम प्रदर्शन करने का आशीष प्रदान किया।
प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने छात्र-छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि बारहवीं कक्षा के बाद विद्यार्थी अलग-अलग विषयों की पढ़ाई करके अपने करियर को नया मुकाम देंगे। श्री अग्रवाल ने कहा कि आप जहां भी जाएं अपने गुरुजनों द्वारा सिखाई गई बातों को हमेशा याद रखें तथा निरंतर प्रगति पथ पर अग्रसर होते हुए अपने कार्यों से करियर संवारें तथा अपने माता-पिता का नाम रोशन करें।
अंत में स्कूल की शैक्षिक संयोजिका प्रिया मदान ने 12वीं कक्षा के छात्र-छात्राओं को परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन की शुभकामनाएं देते हुए जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में सफलता हासिल करने का आशीष दिया। उन्होंने छात्र-छात्राओं से परीक्षा में तनाव न लेने तथा शांत मन से परीक्षा की तैयारी करने का आह्वान किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments