Monday, February 26, 2024
Homeशिक्षा जगतगीता शोध संस्थान व रासलीला अकादमी ने किया वीपीएस के छात्रों को...

गीता शोध संस्थान व रासलीला अकादमी ने किया वीपीएस के छात्रों को सम्मानित

वृंदावन। कर्म का ज्ञान व उसे अपने दैनिक जीवन दिनचर्या का अंग बनाने की प्रेरणा देने वाला ग्रन्थ गीता के प्राकट्योत्सव दिवस पर उक्त संस्थान में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। जिसमें वृन्दावन पब्लिक स्कूल के कक्षा-6 से 12 तक के लगभग 60 विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता में सुलेख, निबंध व गीता श्लोक के गायन विषय थे। जिसमें छात्रों ने अपनी प्रतिभा व कला से निर्णायकों को लुभाया।
संस्थान के निदेशक दिनेश खन्ना ने छात्रों के प्रयास की भूरि-भूरि प्रशंसा की। समन्वयक सीपी सिकरवार ने कहा कि इस विद्यालय के साथ बहुमुखी प्रतिभा के धनी हैं तथा समस्त जनपद में शैक्षिक व सह शैक्षिक स्तर पर विद्यालय को गौरवान्वित कर रहे हैं।
श्लोक वाचन में संगीत विभाग की संयोजिका अंजना शर्मा के संयोजन में मोहन नेपाल, शिव, पलक, विधि, सौरभ भारद्वाज ने श्लोकों के कण्ठस्थ सुमधुर गायन से सबको मंत्रमुग्ध कर दिया। वहीं आरेटरी क्लब की संयोजिका प्रियदर्शिनी आचार्य के निर्देशन में छात्रा खुशी, मनु, वंशिका, राधिका, लविशा, साक्षी, नैना, परी ने वाचन क्षमता का उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। कला वर्ग से संयोजिका हेमलता वर्मा व राधिका गौर के निर्देशन में छात्रों ने कैली ग्राफी (सुलेख) की सुन्दर प्रस्तुति दी।
प्रधानाचार्य कृति शर्मा ने छात्रों को शुभकामनाएं प्रेषित की। साथ ही मनोज सारथी के निर्देशन में निबंध प्रतियोगिता में स्तुति, जीनिशा, रागिनी, रानी, वर्षा, ममता, उमा ने गीता दिवस पर अपने विचारों को शब्द बद्ध करके निर्णायकों की प्रशंसा बटोरी।
इस अवसर पर विशेष आकर्षण का केन्द्र रही विद्यालय के छात्रों द्वारा कर्म के महत्व को दर्शाते माॅडल व काॅलाज जिसको समसामयिक परिप्रेक्ष्य में छात्रों द्वारा जीवंत रूप दिया गया। इसमें वेदान्त, शुभदीप, आयूषी, ममता, देवांशी आदि ने अपने उत्कृष्ट बुद्धि शुद्धि कौशल का परिचय दिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments