Tuesday, May 14, 2024
Homeन्यूज़आंगनवाडिय़ों को बेहतर बनाने की दिशा में किया जाए कार्य- उपायुक्त धीरेंद्र...

आंगनवाडिय़ों को बेहतर बनाने की दिशा में किया जाए कार्य- उपायुक्त धीरेंद्र खडग़टा

उपायुक्त धीरेंद्र खडग़टा ने कहा कि जिला में स्थित सभी आंगनवाडिय़ों को बेहतर बनाया जाएगा तथा जो आंगनवाड़ी कार्यकर्ता अपनी आंगनवाड़ी की कार्यप्रणाली को बेहतर बनाने के साथ अधिक से अधिक बच्चों की आंंगनवाड़ी में उपस्थिति, महिलाओं का टीकाकरण व विभाग की महत्वपूर्ण योजनाओं व सुविधाओं का लाभ समयबद्ध लाभपात्रों तक पहुंचाना सुनिश्चित करेगी, उन्हें गांवों, खंड व जिला स्तर पर प्रोत्साहन राशि से पुरस्कृत किया जाएगा।
उपायुक्त शुक्रवार को लघु सचिवालय के सभागार में महिला एवं बाल विकास विभाग की बैठक में विभाग से संबंधित योजनाओं व कार्यक्रमों की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। इस बैठक में विभाग की अधिकारियों के साथ सभी खंडों की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका भी उपस्थित थी। उपायुक्त ने कहा कि सरकार की ओर से आंगनवाडिय़ों के माध्यम से बच्चों व महिलाओं को अनेक योजनाओं का लाभ दिया जाता है। सभी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सक्रिय रूप से कार्य करें तथा विभाग की योजनाओं व सुविधाओं का लाभ पात्र बच्चों व महिलाओं तक पहुंचाएं। इस कार्य पर निरंतर निगरानी रखी जाएगी तथा जिस कार्यकर्ता का बेहतर प्रदर्शन होगा, उसे प्रोत्साहन राशि से सम्मानित किया जाएगा।

उपायुक्त ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की समस्याएं सुनी और दिए समाधान के निर्देश
उपायुक्त धीरेंद्र खडग़टा ने इस बैठक में सभी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की समस्याएं भी सुनी तथा संबंधित विभागों के अधिकारियों को इसके समाधान के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जो आंगनवाड़ी सरकारी भवनों में संचालित हैं, उन्हें रूफ टॉप सोलर की सुविधा भी दी जाएगी। उन्होंने बिजली व जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी आंगनवाडिय़ों में बिजली व पानी के कनेक्शन देना सुनिश्चित किया जाए। इसी प्रकार महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि विभाग से संबंधित सभी कार्यकर्ताओं की लंबित समस्याओं का समाधान भी तत्परता से किया जाए।
इस अवसर पर जिला कार्यक्रम अधिकारी मीनाक्षी चौधरी, सीएमजीजीए वैभव, सीडीपीओ मीरा, एमडीए के परियोजना अधिकारी शमीश सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments