Monday, April 22, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़आरआईएस के होनहार विद्यार्थियों ने हासिल की इंटरनेशनल रैंक

आरआईएस के होनहार विद्यार्थियों ने हासिल की इंटरनेशनल रैंक

सामाजिक विज्ञान ओलम्पियाड में नमस्या, ईशानी, राव्या का कमाल

मथुरा। राजीव इंटरनेशनल स्कूल के तीन होनहार विद्यार्थियों नमस्या अग्रवाल, ईशानी मित्तल तथा राव्या अग्रवाल ने अपनी बौद्धिक क्षमता तथा मेधा का कमाल दिखाते इंटरनेशनल सामाजिक विज्ञान ओलम्पियाड में क्रमशः 20वीं, 26वीं तथा 80वीं इंटरनेशनल रैंक प्राप्त कर विद्यालय के साथ समूचे जनपद का गौरव बढ़ाया है।
राजीव इंटरनेशनल स्कूल के छात्र-छात्राएं साल भर विभिन्न गतिविधियों में न केवल हिस्सा लेते हैं बल्कि अपनी सफलता से मथुरा जनपद को गौरवान्वित करते रहते हैं। हाल ही में हुए इंटरनेशनल सामाजिक विज्ञान ओलम्पियाड में राजीव इंटरनेशनल स्कूल के नन्हें-मुन्ने विद्यार्थियों ने अपनी बौद्धिक क्षमता का नायाब उदाहरण पेश किया है। कक्षा तीन में अध्ययनरत नमस्या अग्रवाल, ईशानी मित्तल तथा राव्या अग्रवाल ने क्रमशः 20वीं, 26वीं तथा 80वीं इंटरनेशनल रैंक प्राप्त कर विद्यालय की सफलता में चार चांद लगा दिए।
छात्राओं की इस शानदार उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय सामाजिक विज्ञान ओलम्पियाड छात्र-छात्राओं की प्रतिस्पर्धी योग्यता को प्रोत्साहित करने तथा उन्हें अपनी बौद्धिक क्षमता को प्रदर्शित करने का एक शानदार मंच है। यह खुशी की बात है कि आरआईएस के छात्र-छात्राओं ने चालू शैक्षिक सत्र में विभिन्न विषयों के ओलम्पियाड में न केवल हिस्सा लिया बल्कि इंटरनेशनल रैंक भी हासिल की। डॉ. अग्रवाल ने तीनों होनहारों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।
प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने नमस्या, ईशानी तथा राव्या को उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बधाई देते हुए कहा कि ऐसी बौद्धिक प्रतियोगिताएं छात्र-छात्राओं की सोच, अवधारणा तथा समस्या-समाधान में काफी मददगार साबित होती हैं। इससे छात्र-छात्राओं में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की भावना पैदा होती तथा उत्कृष्टता को बढ़ावा मिलता है। श्री अग्रवाल ने कहा कि राजीव इंटरनेशनल स्कूल का उद्देश्य छोटी कक्षाओं से ही छात्र-छात्राओं में प्रतिस्पर्धी भावना पैदा करना है। यह प्रसन्नता की बात है कि राजीव इंटरनेशनल स्कूल के छात्र-छात्राएं प्रतिस्पर्धा में न केवल उतरते हैं बल्कि अपनी सफलता से अपने माता-पिता तथा शिक्षकों की उम्मीदों को कायम रखते हैं।
शैक्षिक संयोजिका प्रिया मदान ने छात्राओं को बधाई देते हुए बताया कि इस साल आरआईएस की होनहार प्रतिभाओं ने सामाजिक विज्ञान ही नहीं अंग्रेजी और इंटरनेशनल विज्ञान ओलम्पियाड में भी अंतरराष्ट्रीय रैंक हासिल कर अपने जनपद तथा प्रदेश को गौरवान्वित किया है। श्रीमती मदान ने कहा कि कठिन परिश्रम और दृढ़ संकल्प ही छात्र-छात्राओं को अपने लक्ष्य तक पहुंचाता है। इसका उदाहरण हमारे इन बच्चों ने प्रस्तुत किया है। राजीव इंटरनेशनल स्कूल के गुरुजनों द्वारा बच्चों को मोटीवेट किया गया कि यह सफलता की पहली सीढ़ी है। अब लगातार इसी प्रकार से कठोर परिश्रम करते हुए कामयाबी हासिल करनी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments