Monday, April 29, 2024
Homeन्यूज़पारितोषिक वितरण के साथ के.डी. डेंटल कॉलेज में स्पर्धा-2024 का समापन, बीडीएस...

पारितोषिक वितरण के साथ के.डी. डेंटल कॉलेज में स्पर्धा-2024 का समापन, बीडीएस फाइनल ईयर के छात्र-छात्राओं ने जीती ओवरऑल चैम्पियंस ट्रॉफी

मथुरा। के.डी. डेंटल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल में पारितोषिक वितरण के साथ लगभग एक पखवाड़े तक चली स्पर्धा-2024 का उत्साह और उमंग के बीच समापन किया गया। बीडीएस फाइनल ईयर के छात्र-छात्राओं ने जहां ओवरऑल चैम्पियंस ट्रॉफी जीती वहीं डॉ. लोघनाथन, भावना, नीरज छापड़िया तथा डॉ. ज्योति को शानदार प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार प्रदान किया गया। आर.के. ग्रुप के महाप्रबंधक अरुण अग्रवाल तथा प्राचार्य डॉ. मनेष लाहौरी ने छात्र-छात्राओं का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि खेलों में जीत-हार नहीं बल्कि प्रतिभागिता मायने रखती है।
आर.के. एज्यूकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. रामकिशोर अग्रवाल और प्रबंध निदेशक मनोज अग्रवाल ने सभी छात्र-छात्राओं को उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बधाई दी। महाप्रबंधक अरुण अग्रवाल ने अपने सम्बोधन में कहा कि तन-मन को स्वस्थ रखने के लिए खेल बहुत जरूरी हैं। खेलकूद हमारे दिमाग तथा शरीर को सक्रिय बनाए रखने तथा कई गम्भीर बीमारियों से लड़ने में मदद करते हैं।
प्राचार्य डॉ. लाहौरी ने कहा कि खेल हमारे दिमाग को स्वस्थ तथा सक्रिय रखने में मदद करते हैं। इतना ही नहीं खेलों से नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है। खेल हमें मजबूत, आत्मविश्वासी और कुशल बनाते हैं। खेल मानसिक एवं शारीरिक विकास के साथ ही चरित्र निर्माण में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं लिहाजा सभी को प्रतिदिन कुछ वक्त खेलों के लिए भी निकालना चाहिए।


के.डी. डेंटल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल में स्पोर्ट्स आफीसर डॉ. सोनू शर्मा, निशांत शर्मा, राहुल सोलंकी तथा लोकेश शर्मा की देखरेख में लगभग एक पखवाड़े तक चली विभिन्न स्पर्धाओं में छात्र-छात्राओं ने अपने कौशल और दमखम का शानदार आगाज करते हुए अपनी-अपनी टीमों को चैम्पियन बनाने की पुरजोर कोशिश की। स्पर्धा-2024 में छात्र-छात्राओं के साथ ही कॉलेज के अधिकारियों और कर्मचारियों ने भी विभिन्न प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया। प्रशासनिक अधिकारी नीरज छापड़िया ने बैडमिंटन और कैरम में स्वर्ण तथा शतरंज में रजत पदक जीता। इस शानदार प्रदर्शन के लिए श्री छापड़िया को ओवरऑल बेस्ट प्लेयर (स्टाफ) ट्रॉफी तथा डॉ. ज्योति को बेस्ट स्टाफ फीमेल का पुरस्कार प्रदान किया गया। इसी कड़ी में डॉ. लोघनाथन और भावना को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार प्रदान किया गया।
प्रतियोगिता के अंतिम दिन कबड्डी के फाइनल खेले गए जिसमें छात्र वर्ग में स्पार्टंज टीम विजेता तथा ब्रेकर्स (फाइनल ईयर) टीम उप विजेता रही। छात्राओं की कबड्डी स्पर्धा में ब्रेकर्स (फाइनल ईयर) विजेता तथा नाइट फ्यूरीज उप विजेता रही। छात्रों की वॉलीबॉल स्पर्धा में स्पार्टंस (पीजी) विजेता तथा स्टाफ टीम उप विजेता रही। छात्राओं की वॉलीबॉल स्पर्धा स्पार्टंस (पीजी) ने जीती जबकि एवेंजर्स टीम उप विजेता रही। छात्रों की बास्केटबॉल स्पर्धा स्पार्टंस (पीजी) ने जीती जबकि छात्राओं में ब्रेकर्स का जलवा रहा। छात्रों की रस्साकशी में स्पार्टंस (पीजी) विजेता तथा ब्रेकर्स उप विजेता रही। छात्राओं की रस्साकशी में ब्रेकर्स टीम विजेता तथा ब्लैक पैंथर्स उप विजेता रही। छात्राओं की थ्रोबॉल का खिताब ब्रेकर्स ने जीता। सांस्कृतिक गतिविधियों में स्पार्टंस (पीजी) ग्रुप को पहला तथा ब्रेकर्स ग्रुप को दूसरा स्थान मिला।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments