Thursday, July 25, 2024
Homeशिक्षा जगतफेयरवेल पार्टी में जीएल बजाज के छात्र-छात्राओं ने जमाया रंग

फेयरवेल पार्टी में जीएल बजाज के छात्र-छात्राओं ने जमाया रंग

  • गर्वित पाठक मिस्टर तो श्रेयांशी शर्मा बनीं मिस फेयरवेल

मथुरा। जी.एल. बजाज ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस मथुरा में शनिवार को हर तरफ मस्ती और उल्लास का माहौल रहा। बी.टेक. कम्प्यूटर साइंस एण्ड इंजीनियरिंग तृतीय वर्ष के छात्र-छात्राओं ने अपने सीनियर्स को फेयरवेल पार्टी देकर उनके स्वर्णिम भविष्य की कामना की। फेयरवेल पार्टी का शुभारम्भ संस्थान की निदेशक प्रो. नीता अवस्थी द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलित कर किया गया। अंत में निर्णायकों द्वारा गर्वित पाठक को मिस्टर फेयरवेल तथा श्रेयांशी शर्मा को मिस फेयरवेल चुना गया।
शनिवार शाम को जी.एल. बजाज ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस का सभागार बी.टेक. कम्प्यूटर साइंस एण्ड इंजीनियरिंग के छात्र-छात्राओं के मनमोहक कार्यक्रमों के नाम रहा। बी.टेक. कम्प्यूटर साइंस एण्ड इंजीनियरिंग तृतीय वर्ष के छात्र-छात्राओं ने अपने सीनियर्स के सम्मान में एक से बढ़कर एक रंगारंग कार्यक्रम पेश किए। फेयरवेल पार्टी लगभग चार घंटे चली। इस अवसर पर जूनियर छात्र-छात्राओं ने अपने भावुक भाषणों, गीत, नृत्य और मनोरंजक स्क्रिप्ट के माध्यम से अपनी कृतज्ञता तथा प्रशंसा व्यक्त की। सीनियर छात्र-छात्राओं ने अपने जूनियर साथियों से मिले प्यार और स्नेह को दिल से सराहा। पूरे कार्यक्रम के दौरान बजती तालियां दर्शा रही थीं कि इस फेयरवेल पार्टी की यादें इनके दिलोदिमाग में लम्बे समय तक बनी रहेंगी।
फेयरवेल पार्टी में छात्र-छात्राओं की सफल यात्रा को शॉर्ट रील के माध्यम से दिखाया गया, इसके बाद बी.टेक. कम्प्यूटर साइंस एण्ड इंजीनियरिंग के छात्र-छात्राओं ने दिल को छू लेने वाले कई कार्यक्रम प्रस्तुत किये। इस अवसर पर जूनियर्स ने सीनियर्स के लिए स्वागत गीत और नृत्य में भावों का ऐसा संयोजन किया कि मौका सचमुच विशेष हो गया। अगली कड़ी में यादों का ऐसा पिटारा खुला, जिसमें अध्यापकों के साथ कक्षाओं के खास पल, उनके डांटने और समझाने के पल, सीनियर्स के साथ डिस्कशन, जूनियर्स के लिए सीनियर्स का एप्रिसिएशन, कुछ ऐसे पल जो सेल्फी के रूप में आए और स्लाइड का हिस्सा बने।
छात्र-छात्राओं के ग्रुप डांस ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों को एक खास मुकाम दिया। तत्पश्चात कार्यक्रम के अगले चरण में बी.टेक. अन्तिम वर्ष के विद्यार्थियों ने संस्थान में अपने अध्ययनकाल के दौरान हासिल अनुभव जूनियर विद्यार्थियों के साथ बांटे तथा सफल छात्र जीवन हेतु उन्हें आवश्यक सलाह दी। इस अवसर पर बी.टेक. तृतीय वर्ष के छात्र-छात्राओं द्वारा अपने सीनियर्स को उनके साथ बिताये तीन वर्षों के अनुभव के आधार पर कुछ उपनाम दिए गए जोकि फेयरवेल पार्टी के सबसे अधिक मनोरंजक पल रहे।
फेयरवेल पार्टी के सुनहरे पलों में सबसे भावविभोर कर देने वाला वो क्षण रहा जब बी.टेक. अन्तिम वर्ष के छात्र-छात्राओं द्वारा जी.एल. बजाज में चार वर्ष के बिताए हुए खूबसूरत पलों को चलचित्र द्वारा प्रस्तुत किया गया। छात्र-छात्राओं की इस प्रस्तुति ने सभी को भाव-विभोर कर दिया। कार्यक्रम के अन्तिम चरण में सभी सीनियर्स को जूनियर्स द्वारा स्मृति चिह्न भेंट किये गए तथा उनके सुनहरे भविष्य की मंगलकामना के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया। संस्थान की निदेशक प्रो. नीता अवस्थी ने सभी विदा ले रहे छात्र-छात्राओं को कॉलेज का एम्बेसडर मानते हुए हमेशा लगन और मेहनत से अपने लक्ष्य को हासिल करने का आह्वान किया। छात्र-छात्राओं के नयनाभिराम कार्यक्रमों की विभागाध्यक्ष डॉ. रमाकान्त बघेल, डॉ. भोले सिंह, डॉ. वी.के. सिंह, डॉ. शशी शेखर, नन्दनी शर्मा, ऋचा मिश्रा, मेधा खेनवार, सोनिका आदि ने मुक्तकंठ से सराहना की।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments