Sunday, June 16, 2024
Homeन्यूज़बिजली बॉक्स से निकली चिंगारी से 5 पशु झुलसकर मरे

बिजली बॉक्स से निकली चिंगारी से 5 पशु झुलसकर मरे

बिजली विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही से हुआ पशु पालक का 5 लाख का नुकसान

नंदगांव। विद्युत विभाग की लापरवाही सोमवार को एक पशु पालक पर भारी पड़ गई। विद्युत बॉक्स से निकली चिंगारी ने बुर्जी बिटौरा जलाकर स्वाहा कर दिया। इसके अलावा 5 पशु भी झुलस कर मर गए। ग्रामीणों में विभागीय कर्मचारियों के प्रति खासा रोष है। नंदगांव के स्मीपवर्ती गांव भडोखर निवासी गजेंद्र उर्फ गज्जू के प्लॉट के समीप विद्युत का खंभा लगा हुआ है जो कि गिरासू हालत में है। स्थानीय लोगों ने विभागीय कर्मचारियों से कई बार इसकी शिकायत की थी। लेकिन किसी ने भी उसकी सुध नहीं ली। सोमवार दोपहर करीब 12 बजे खंभे में बने फॉल्ट से गजेंद्र के छप्पर में आग लग गई। जब तक ग्रामीणों को पता लगता तब तक आग बुरी तरह से फैल गई। मनोहर लाल, लक्ष्मण, राजवीर सिंह, पिंटू चौधरी ने बताया विद्युत विभाग की घोर लापरवाही के कारण गरीब गज्जू की 4 भैंस, 1 गाय बुरी तरह से झुलस गई और मौके पर ही उनकी मौत हो गई। इसमें करीब 5 लाख का नुकसान हुआ है। इसके अलावा 2 बिटौरा, 1 बुर्जी भी जलकर खाक हो गई। मौके पर पहुंची दमकल ने स्थानीय लोगों के सहयोग से आग पर काबू पाया। गज्जू ने बताया कि विद्युत विभाग के खिलाफ थाने में तहरीर दे दी गई है। इस संबंध में एसडीओ बरसाना से जब बात करने की कोशिश की तो उन्होंने फोन नहीं उठाया।
कैबिनेट मंत्री के फोन को भी अनसुना कर गए विभागीय कर्मचारी
सुरेंद्र, रघुनंदन मनोहर आदि ने बताया की करीब 20 दिन पूर्व विद्युत विभाग की लापरवाही की शिकायत गांव में आए कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्णीनरण से भी की थी। मंत्री ने तुरंत फोन कर कर्मचारियों को स्थानीय लोगों की समस्या दूर करने की शख्त हिदायत दी। I बावजूद इसके कोई सुनवाई नहीं हुई।
11 हजार की लाइन जा रही घरों के ऊपर से
विद्युत विभाग को गांव भदौखर में किसी बड़े हादसे का इंतजार है। 11 हजार वोल्टेज की लाइन करीब एक दर्जन घरों के ऊपर से गुजर रही है। स्थानीय लोग इसकी शिकायत कई बार विभागीय अधिकारियों से भी की लेकिन कर्मचारियों के कान पर जूं नहीं रेंगती। लगता है विभाग को किसी बड़े हादसे का इंतजार है।

रिपोर्ट राघव शर्मा

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments