Monday, May 13, 2024
Homeडिवाइन (आध्यात्म की ओर)अब सुप्रसिद्ध द्वारकाधीश मंदिर में भक्तों को होंगे आठों झाकियों के दर्शन

अब सुप्रसिद्ध द्वारकाधीश मंदिर में भक्तों को होंगे आठों झाकियों के दर्शन

मथुरा। सुप्रसिद्ध ठाकुर द्वारकाधीश में लंबे समय के बाद भक्तों के लिए फिर से ठाकुर जी के आठों झांकियों के दर्शन खुलने जा रहे हैं। भक्तों के लिए यह दर्शन 16 फरवरी से अपने पूर्व निर्धारित समय पर खुलेंगे। मंदिर में दर्शन के लिए आने वाले लोगों को कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन करना होगा।


मंदिर के गोस्वामी बृजेश कुमार महाराज के आदेशानुसार और मंदिर के गोस्वामी कांकरोली युवराज डा. वागीश कुमार महाराज के निर्देशानुसार 16 फरवरी से विश्व प्रसिद्ध मंदिर ठाकुर द्वारकाधीश की आठों झांकी के दर्शन भक्तों के लिए खुलेंगे।मंदिर के मीडिया प्रभारी राकेश तिवारी ने बताया कि ठाकुर द्वारकाधीश के भक्तों का इंतजार अब खत्म हुआ। भक्त अपने आराध्य के दर्शन आठों झांकी के रूप में कर सकेंगे और इस दौरान भक्तों को परिक्रमा का लाभ भी मिल सकेगा।


भक्त किसी एक जगह एकत्रित नहीं हो सकेंगे और दर्शन करके और परिक्रमा लगाते हुए सीधे निकास द्वार से ही निकलेंगे प्रवेश द्वार से केवल प्रवेश दिया जाएगा। निकास द्वार से केवल निकास रखा जाएगा कोविड की गाइडलाइन का अनुपालन भक्तों को स्वयं करना होगा। ठाकुरजी के दर्शन का लाभ लेते हुए सभी नियमों का पालन करना होगा मंदिर के अंदर किसी भी प्रकार झुंड बनाकर खड़े होना लोगों को एकत्रित कर प्रसाद वितरण करना इन सभी को नहीं करना है और सीधे अपने आराध्य के दर्शन करने हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments