Sunday, May 5, 2024
HomeUncategorizedNational Film Awards: कंगना बेस्ट एक्ट्रेस, मनोज बाजपेयी व धनुष बेस्ट एक्टर,...

National Film Awards: कंगना बेस्ट एक्ट्रेस, मनोज बाजपेयी व धनुष बेस्ट एक्टर, सुशांत की ‘छिछोरे’ सर्वश्रेष्ठ फिल्म

नई दिल्ली। 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा के साथ ही अभिनेत्री कंगना रनौत को उनके जन्मदिन से ठीक एक दिन पहले उनका बर्थडे गिफ्ट मिल गया है। कंगना रनौत को ‘मणिकर्णिका’ और ‘पंगा’ के लिए बेस्ट ऐक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड मिला है। जबकि मनोज बाजपेयी को उनकी फिल्म ‘भोंसले’ के लिए बेस्ट एक्टर का और एक्टर धनुष को ‘असुरन’ के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला है।

इस साल सर्वश्रेष्ठ हिन्दी फीचर फिल्म का पुरस्कार अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की सिनेमाघरों में रिलीज हुई आखिरी फिल्म ‘छिछोरे’ को मिला है। निर्देशक नितेश तिवारी की इस फिल्म को दर्शकों का खूब प्यार मिला था। राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा वर्ष 2019 के लिए हुई र्है हो गई है।

कोरोना की वजह से टल गया था कार्यक्रम

बता दें कि साल 2020 पूरी तरह से कोरोना की चपेट में रहा और इस वजह से आज साल 2019 में बनी फिल्मों के लिए ही पुरस्कारों की घोषणा की। कोरोना महामारी की वजह से पिछले साल राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा नहीं हो पाई थी, जो 3 मई 2020 को होनी थी। इसी वजह 2019 के पुरस्कारों की घोषणा इस बार की गई है। इस इवेंट को नेशनल मीडिया सेंटर में आयोजित किया गया है।

नॉन फीचर फिल्म केटेगिरी में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार्र हिन्दी भाषा की फिल्म ‘एन इंजीनियर्ड ड्रीम’ को मिला है। इसका निर्देशन हेमंत गाबा ने किया है। इसके अलावा स्पेशल मेंशन पुरस्कार चार फिल्मों, ‘बिरियानी’, ‘जोना की पोरबा’ (आसमिया), ‘लता भगवान करे’ (मराठी), ‘पिकासो’ (मराठी) को मिला है।

बता दें कि इस साल कुल 461 फीचर फिल्में राष्ट्रीय पुरस्कारों की दावेदारी के लिए पहुंची थीं। 2019 का ‘मोस्ट फल्मि फ्रेंडली स्टेट’ श्रेणी में 13 राज्यों ने हिस्सा लयिा था। ये अवॉर्ड सिक्किम को मिला है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments