Tuesday, April 30, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़नामांकन के साथ हुई पंचायत चुनाव प्रक्रिया, हारे-जीते प्रधान लगाने लगे दांवपेंच

नामांकन के साथ हुई पंचायत चुनाव प्रक्रिया, हारे-जीते प्रधान लगाने लगे दांवपेंच

राया। ग्रामीण क्षेत्रां में एक बार फिर पंचायत चुनावों की सरगर्मी तेज हो गई है। राया विकास खण्ड की 53 ग्राम पंचायत में 324 पंचायत सदस्यों के लिए फिर से चुनाव प्रक्रिया नामांकन के साथ शुरु हो गई है। यह वह पंचायत सदस्य हैं जिनमें पूर्ण सदस्यों सदस्य नहीं चुने जा सके। इस कारण ग्राम पंचायतों का पूर्ण गठन नहीं हो सका।


ग्राम पंचायत सदस्यो के नामांकन के साथ ही प्रधान पद के दावेदार सरपंच बनने के लिए अभी से दांवपेय लगाने लगे हैं। पचायत सदस्य के लिए चुनाव मैदान में आए लोगों को अपने समर्थन के लिए हर संभव कोशिश में लगे हैं। कुछ प्रधानी के दावेदार को अपने ही लोगों को सदस्य पद के चुनाव के लिए नामांकन करा रहे हैं।

राया विकास खण्ड के सभागार में नामांकन प्रकिया शुरु की गई। वहीं ब्लॉक परिसर में ग्राम पंचायतों से जीते प्रधान और प्रधानी हारने वाले विपक्षी दल सदस्यों के चुनावों में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। जो अपने-अपने पक्ष के सदस्यों के नामांकन कराने के लिए ब्लॉक पर डेरा डाले हैं।

विजयी हुए प्रधान पूरे राजनीतिक दांवपेंच से सदस्यों को अपने पक्ष में लाने के लिए पर्चा दाखिल करा रहे हैं। जिससे कि निर्विवाद पंचायत का कार्यकाल पूरा कर सकें। वहीं बीडीओ राया प्रभात रंजन शर्मा ने बताया कि जिन ग्राम पंचायतों में निर्वाचित होने के लिए कुछ सदस्य रह गए हैं, उन ग्राम पंचायतो में बाकी पंचायत सदस्यों के लिए चुनाव प्रक्रिया शुरु हो गई है। नामांकन प्रक्रिया में गांव के लोग फिर से बढचढ़ कर भाग ले रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments