Sunday, May 5, 2024
Homeजुर्मखुलासा: फेरी लगाकर पहले की रैकी फिर रिटायर्ड प्रोफेसर के घर को...

खुलासा: फेरी लगाकर पहले की रैकी फिर रिटायर्ड प्रोफेसर के घर को बनाया निशाना, 4 गिरफ्तार

मथुरा। रिटार्यड प्रोफेसर घर में हुई चोरी का पुलिस ने चौकाने वाला खुलासा किया है। पुलिस ने चोरी के कीमती सामान के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार चोरों ने पुलिस को बताया कि वह पहले फेरी लगाकर बंद मकानों की रैकी करते थे। उसके बाद मौका पाकर छत के रास्ते चोरी की घटना को अंजाम देत थे।


छह जून की रात को घीया मंडी स्थित अखण्ड ज्योति कार्यालय के सामने रिटार्ड प्रोफेसर योगेश कुमार गुप्ता के घर में चोरी हो गई थी। जिसमें लाखों रुपए का कीमती सामान चोरी हो गया था। चोरी की घटन के 13 दिन बाद पुलिस ने चोरी के मामले में कसाईपाड़ा भार्गव गली निवासी फहीम पुत्र सलीम, शौकीन उर्फ ब्रजवासी पुत्र सीलम, अहीरयान गली डीग गेट निवासी सिराजुद्दीन पुत्र जसरुद़्दीन एवं दरेसी रोड निवासी नियाज आलम पुत्र जहीर आलम को गिरफ्तार किया है। इनके पास से चोरी का सामान सीपीयू, स्टेब्लाइजर, इन्वर्टर, बैट्री, सीलिंग फैन, सिलाई की मशीन बरामद हुई है। पुलिस ने इनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई कर जेल भेज दिया है।

कोतवाली प्रभारी सूरज प्रकाश शर्मा ने बताया कि पकड़े गए चोरों का चोरी करने का तरीका हैरान करने वाला है। चोरों द्वारा दिन में फेरी लगाकर बंद पड़े मकानों की रैकी की जाती है और लगातार एक-दो दिन रैकी करने के बाद मौका देखकर रात और दिन में भी छत के रास्ते घर में दाखिल होते हैं। चोरी का सामान अपने साथियों को बेचकर अवैध तरीके से धन अर्जित किया जाता है। कबाड़ी इस सामान को चोरी का जानते हुए कम दामों पर खरीदकर अवैध तरीके से धन अर्जित करते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments