Tuesday, April 30, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़अपना लीवर देवर को देकर छोटी बहन के सुहाग को नया जीवन...

अपना लीवर देवर को देकर छोटी बहन के सुहाग को नया जीवन देगी भाभी


शाहपुर।
बुरहानपुर जिले की शाहपुर क्षेत्र की रहने वाली एक बेटी ने अपने ससुराल में त्याग की नई मिसाल पेश की है। वे अपना लीवर दान देंगी। वह अपना लीवर अपने छोटे देवर को देकर अपनी छोटी बहन के सुहाग को नया जीवन देने जा रही है। उनके इस निर्णय और त्याग की जैन समाज में सराहना की जा रही है।

शाहपुर के जैन समाज के अध्यक्ष धर्मेंद्र जैन एवं कोषाध्यक्ष संदीप जैन ने बताया कि समाज के पूर्व अध्यक्ष स्व. ललित कुमार जैन की दो बेटियां मनावर के इंदरचंद जैन के एक ही परिवार में दो बेटों के साथ ब्याही गई हैं। बड़ी बहन डा माधुरी पति निलेश (48) निस्वार्थ भाव से अपनी छोटी बहन अभिलाषा के पति रितेश जैन को अपना लीवर दान देने जा रही है।

माधुरी जैन के द्वारा की जा रही इस निस्वार्थ सेवा भाव की जितनी सराहना की जाए कम है। मरीज रितेश जैन ने कहा कि मुंबई के एक हास्पिटल में जुलाई के अंत में लीवर ट्रांसप्लांट किया जाएगा। इधर स्थानीय भाजपा नेता व धार सांसद छतरसिंह दरबार ने प्रधानमंत्री राहत कोष से उपचार सहायता के लिए पत्र भी लिखा है। जैन ने कहा कि लीवर ट्रांसप्लांट के लिए कागजों की खानापूर्ति बहुत करना पड़ी है।

स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों के सहयोग से काम बहुत जल्दी हो गया। उन्होंने बताया कि लीवर की बीमारी के चलते करीब दो साल से जीवन और मौत से संघर्ष कर रहे हैं। लीवर के इलाज के लिए बड़े शहर इंदौर, अहमदाबाद, चेन्नाई के डाक्टरों के माध्यम से काफी प्रयास किए थे लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। जैन ने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है भाभी एवं वे स्वयं शीघ्र स्वस्थ होकर पुन: नए जीवन की शुरुआत करेंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments