Tuesday, April 30, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़मीट शॉप को खाद्य सुरक्षा टीम ने थमाया नोटिस, खाद्य तेलों के...

मीट शॉप को खाद्य सुरक्षा टीम ने थमाया नोटिस, खाद्य तेलों के लिए सैंपल

मथुरा। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने डीओ डॉ. गौरीशंकर के निर्देशन में जिले के कई स्थानों पर छापामार कार्रवाई की है। सरसों के तेल सहित खाद्य तेलों के सैंपल लिए। टीम की इस कार्रवाई से हड़कंप मच गया।

मंगलवार को टीम सबसे पहले टाउनशिप एरिया में पहुंची। यहां पर रोड से गुजर रहे टैंकर में जा रहे लगभग 1000 लीटर सरसों के तेल के टीन जो पिंक सिटी ब्रांड के थे, गाड़ी को रोककर चेक किया गया। संदेह होने पर एक नमूना सरसों के तेल के नमूना लिए गए। साथ ही दूसरी गाड़ी में अलग-अलग दुकानों पर आपूर्ति किए जा रहे नमस्ते ब्रांड रिफाइंड सोयाबीन ऑयल के 400 टीन से मिलावट का संदेह होने पर सैंपल लिए गए।

उसके खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम ने सोख रोड स्थित पीयूष अग्रवाल सरसों पिराई केंद्र से एक नमूना सरसों के तेल का सैंपल लिए। उसके बाद टीम धोली प्याऊ, गोविंद नगर क्षेत्र में पहुंची। जहां से अरहर दाल एवं सरसों के तेल के दो-दो नमूने संग्रहित किए गए। टीम ने सभी सैंपल को जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजा जा रहा है।


खाद्य सुरक्षा टीम ने मछली मंडी एवं मुर्गा फाटक क्षेत्र में संचालित खुदरा मीट शॉप का निरीक्षण करने पहुंची। यहां साफ सफाई की हिदायत देते हुए कई दुकानदार बिना पंजीकरण के दुकान संचालित करते पाए गए। मीट शॉप का चालान किया गया है। सभी दुकानदारों को सख्त हिदायत दी गई है कि वे दुकान का संचालन साफ सफाई के साथ ही करें। अन्यथा आप की दुकानों को बंद करा दिया जाएगा।


छापामार कार्रवाई में खाद्य सुरक्षा अधिकारी देवराज सिंह, नंदकिशोर यादव और डॉक्टर शैलेंद्र रावत, मनीषा शर्मा तथा सविता शर्मा उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments