Tuesday, April 30, 2024
HomeUncategorizedआईसीटी अवार्ड से सम्मानित होंगी नीरज मथुरिया, शुषेंद्र मित्तल

आईसीटी अवार्ड से सम्मानित होंगी नीरज मथुरिया, शुषेंद्र मित्तल

नीरज मथुरिया को राज्य अध्यापक पुरस्कार के साथ-साथ प्रदेश स्तर के मिल चुके हैं कई पुरस्कार।


मथुरा। राज्य स्तरीय आईसीटी अवार्ड में जनपद से महिला शिक्षक में नीरज मथुरिया, प्रधानाध्यापिका प्राथमिक विद्यालय बाद ब्लॉक मथुरा तथा पुरुष शिक्षक में शुषेंद्र मित्तल उ प्रा वि नगला बली, बलदेव ब्लॉक का चयन हुआ है। बेसिक शिक्षा में गुणात्मक सुधार के लिए विभाग की ओर से कई कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं जिनमें नवाचार व शैक्षिक संवर्धन के साथ आईसीटी भी शामिल है जिला स्तर से साक्षात्कार में सफल हुए अभ्यर्थियों के नाम प्रदेश स्तर पर भेजे गए।

राज्य स्तर पर शॉर्टलिस्टेड शिक्षकों का साक्षात्कार एवं प्रस्तुति 20 जून से 24 जून तक राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद उत्तर प्रदेश लखनऊ के सभागार में हुई। ज्यूरी के सामने मथुरा से चयनित दोनों शिक्षकों ने अपनी प्रस्तुति एवं साक्षात्कार 23 जून को लखनऊ जा कर दिया।

साक्षात्कार का लाइव प्रसारण एससीईआरटी के यूट्यूब चौनल पर भी किया गया । गूगल फॉर्म के माध्यम से उत्कृष्ट प्रदर्शन प्रस्तुति करने वालों के लिए पब्लिक से वोटिंग की मांग भी की गई। ज्यूरी के निर्णय एवं वोटिंग के आधार पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले शिक्षकों को राज्य स्तरीय आईसीटी अवार्ड के लिए चयनित किया गया। यह प्रतियोगिता हर वर्ष होती है। परंतु मथुरा जनपद से नीरज मथुरिया तथा शुषेंद्र मित्तल पहले शिक्षक होंगे जिन्हें यह पुरस्कार प्राप्त होगा। पुरस्कार सम्मान समारोह कि सूचना एससीईआरटी द्वारा डाइट के माध्यम से अलग से दी जाएगी।

नीरज मथुरिया ने राज्य स्तर पर पिछले महीने ही आजादी का अमृत महोत्सव स्क्रिप्ट राइटिंग, आदर्श पाठ योजना, विचारोत्सव (आइडिया फेयर), आओ गड़े कहानी के साथ-साथ कई राज्य स्तरीय पुरस्कार मैं चयन हो चुका है। शिक्षकों के चयन पर डाइट प्राचार्य महेंद्र कुमार सिंह,बेसिक शिक्षा अधिकारी दीवान सिंह यादव एवं खंड शिक्षा अधिकारी नीतू सिंह एवं मथुरा जनपद के शिक्षकों द्वारा हर्ष व्यक्त किया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments