Tuesday, November 29, 2022
Homeन्यूज़सपा बसपा कर रही हैं मूर्ति लगाने का ड्रामा डिप्टी सीएम दिनेश...

सपा बसपा कर रही हैं मूर्ति लगाने का ड्रामा डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा

रिपोर्ट – रवि यादव/गोपाल जग्गा
मथुरा उत्तरप्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा सोमवार को मथुरा दौरे पर आए, यहां उन्होंने सर्वप्रथम कचहरी स्थित पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस का निरीक्षण किया, इधर भाजपा के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं द्वारा उनका स्वागत किया गया जिसके बाद पुलिस की टुकड़ी द्वारा उनको सलामी भी दी गई इस दौरान भाजपा पदाधिकारियों ने मथुरा की समस्याओं से उनको अवगत कराया तो वहीं इसके बाद पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस के सभागार में उन्होंने श्री कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर अधीनस्थ अधिकारियों एवं श्री कृष्ण जन्मोत्सव समिति के प्रबंधकों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने श्री कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर विचार विमर्श करने के बाद इस बार वैश्विक महामारी के चलते श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर जनपद के सभी मंदिरों में भारी श्रद्धालुओं के लिए दर्शन निषिद्ध करने के आदेश दिए। पत्रकारों से बातचीत में उपमुख्यमंत्री ने एक शब्द में कहा कि इस बार जन्माष्टमी पर भगवान श्री कृष्ण के दर्शन श्रद्धालु एवं दर्शनार्थियों को लाइव हो सकेंगे। वही उन्होंने बताया कि श्री कृष्ण जन्म स्थान पर प्रशासन के निर्देशन में ही श्री कृष्ण जन्मोत्सव पर्व का आयोजन होगा। सुरक्षा के दृष्टिगत पुलिस प्रशासन द्वारा चप्पे-चप्पे पर पैनी नजर रखी जाएगी। जन्मोत्सव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो सके, इसके लिए पुलिस की चाक चौबंद व्यवस्था रहेगी। बैठक के बाद उपमुख्यमंत्री एक बार पुनः आगरा की ओर रवाना हुए। हालांकि बताया गया कि मथुरा दौरे से पूर्व आगरा में उप मुख्यमंत्री द्वारा कोरौना महामारी को लेकर ली गई समीक्षा बैठक के बाद उप मुख्यमंत्री की तबीयत बिगड़ गई थी जिसके बाद से मथुरा दौरे के निरस्त होने की खबर सामने आ रही थी लेकिन देर से ही सही उप मुख्यमंत्री मथुरा पहुंचे और श्री कृष्ण जन्मोत्सव पर्व को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

डिप्टी सीएम ने सपा बसपा पर साधा निशाना

पत्रकारों द्वारा भगवान परशुराम की मूर्ति लगाए जाने वाले सवाल पर डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने विपक्षियों पर जमकर निशाना साधा। कहा कि सपा-बसपा की स्थिति बगुला भगत जैसी है, जनता इनको पूरी तरह नकार चुकी है, भाजपा ने कभी जातिवाद की राजनीति नही की।
उन्होंने पत्रकारों से लोनिवि निरीक्षण ग्रह में बातचीत करते हए कहा कि भगवान परशुराम की मूर्ति लगाने की बात करने वाले तिलक और तलवार वाले नारे भूल कर नया ढोंग रचाने में लगे है। सपा पर भगवान परशुराम की मूर्ति तोड़े जाने का रिकॉर्ड कायम करने का आरोप लगता आया है। उन्होंने कहा कि इन दोनों पार्टियों की नीति सदैव ब्राह्मण समाज का तिरस्कार करने जैसी रही है। सामान्य वर्ग को भाजपा सरकार द्वारा आरक्षण दिए जाने से इनके पैरों तले जमीन खिसक गई है, सपा बसपा के कृत्यों में अप्रत्यक्ष रूप से कांग्रेस का सहयोग रहता है।

मथुरा और आगरा मेंअब कोरोना की स्थिति नियंत्रण में

उपमुख्यमंत्री डॉ. शर्मा ने कहा कि उन्होंने आगरा-मथुरा में कोरोना रोकथाम की दशा में जिला प्रशासन द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की है जिससे पता चलता है कि स्थिति नियत्रंण में है।

वार्ता के दौरान उ.प्र. व्यापारी बोर्ड के चेयरमेन रविकांत गर्ग, विधायक पूरन प्रकाश, कारिन्दा सिंह, महापौर डॉ. मुकेश आर्य बंधु, भाजपा अध्यक्ष क्रमश: विनोद अगवाल, मधु शर्मा एवं पुलिस महानिरीक्षक ए. सतीश गणेश, जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र, उपाध्यक्ष एमवीडीए नगेन्द्र प्रताप, मुख्य विकास अधिकारी नितिन गौड सहित अन्य प्रशासनिक, पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments