Tuesday, May 7, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़Unlock 4.0: करीब 5 माह बाद आज से गुलजार होंगे बार

Unlock 4.0: करीब 5 माह बाद आज से गुलजार होंगे बार

मथुरा में लिखित शासनादेश आने पर ही खुलेंगे बीयर बार: जिला आबकारी अधिकारी

बार में रात 9 बजे तक छलका सकेंगे जाम

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी की वजह से पिछले पांच माह से ज्यादा समय से बंद पड़े बार गुरुवार से खुल जाएंगे। कोरोना काल में प्रदेश सरकार ने बार में बैठकर शराब पीने पर प्रतिबंध लगा रखा था। सभी जिला आबकारी अधिकारियों व संयुक्त आबकारी आयुक्तों को इस संबंध में मौखिक निर्देश दे दिए गए हैं। कहा गया है कि बार रात 9 बजे तक खुलेंगे।
अपर मुख्य सचिव संजय आर भूसरेड्डी ने बताया कि हाल ही में केंद्र सरकार की ओर से जारी अनलॉक-4 की गाइडलाइन में बार खोलने की इजाजत दी गई है। इस गाइड लाइन का अनुपालन प्रदेश का आबकारी विभाग भी करेगा। हालांकि लिखित आदेश जारी न होने की वजह से बार संचालकों में असमंजस की स्थिति है।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार की इस बार की गाइडलाइन में बार खोलने की अनुमति दी गयी है, लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ़ से जारी की गयी गाइडलाइन में इसका उल्लेख नहीं किया गया हैं। जिसके बाद अपर मुख्य सचिव संजय आर भूसरेड्डी ने बार खोलने को लेकर प्रस्ताव शासन को भेजा था। अब कहा जा रहा है कि इसके मौखिक आदेश दे दिए गए हैं।

24 मार्च से बंद हैं बीयर बार
वैश्विक महामारी कोविड-19 की वजह से लागू लॉकडाउन के बाद 24 मार्च से शराब और बीयर की दुकानों के साथ बार भी बंद कर दिए गए थे। 4 मई से शराब और बीयर की फुटकर दुकानें व मॉडल शॉप खोल दी गईं। इनमें से देसी शराब की फुटकर दुकान एवं मॉडल शॉप पर बैठकर शराब और बीयर आदि पीने की इजाजत नहीं थी। इससे फुटकर विक्रेताओं को समुचित बिक्री नहीं मिल पा रही थी। हाल ही में इन दुकानों में बैठकर शराब और बीयर पीने की अनुमति दे दी गई।

मथुरा के जिला आबकारी अधिकारी ओमवीर सिंह ने बताया कि आज से बीयर बार खोलने के लिए शासन से मौखिक आदेश हैं, लेकिन जैसे ही लिखित आदेश आ जाएंगे तभी मथुरा जनपद में बीयर बार खोले जाएंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments