Tuesday, May 14, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़सरकारी जमीन पर कब्जा करने वाले 18 भू-माफिया घोषित, हड़कंप

सरकारी जमीन पर कब्जा करने वाले 18 भू-माफिया घोषित, हड़कंप

मथुरा। सरकारी जमीन पर कब्जा करने वाले मथुरा के 18 लोगों को जिला प्रशासन ने भू-माफिया घोषित कर दिया है। नगर निगम द्वारा भू-माफियाओं की लिस्ट जिला प्रशासन को भेजी और इनक खिलाफ सरकारी जमीन पर कब्जा करने के मामले में एफआईआर भी दर्ज कराई गई। जिला प्रशासन ने यूपी की योगी सरकार की मंशा के अनुरुप भूमाफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की है। निगम और जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई के बाद भू-माफियाओं में हड़कंप मच है।
मथुरा-वृंदावन नगर निगम के सहायक नगर आयुक्त ने गणेशरा और डीगगेट क्षेत्र में नगर निगम की जमीनों पर कब्जा करने के मामले में 7 दिसंबर 2019 में एंटी भू-माफिया एक्ट के तहत 4 और 14 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। इनमें से चार लोग जसवंत सिंह निवासी विश्व लक्ष्मीनगर, ओमी एवं मुरारी निवासी गणेशरा हाईवे और अन्य नाम हैं जिन्होंने गणेशरा मथुरा में सरकारी जमीन पर कब्जा करने का आरोप है। वहीं मथुरा के डीगगेट क्षेत्र में 14 लोगों पर सरकारी जमीन पर कब्जा करने का मामला दर्ज हुआ है। इन 14 लोगों में मथुरा के कई बड़े व्यापारी भी शामिल हैं।
नगर निगम ने 18 लोगों को भूमाफिया के रुप में संस्तुति के आधार पर डीएम सर्वज्ञराम मिश्र ने भूमाफियाओं घोषित करने की कार्रवाई कराई गई। अब इस 18 नए भूमाफियाओं लिस्ट एंटी भूमाफिया के पोर्टल पर अपलोड की जाएगी।
एडीएम वित्त एवं राजस्व ब्रजेश कुमार ने बताया कि मथुरा-वृंदावन में नगर निगम की जमीन पर कब्जा करने वाले 18 लोगों की लिस्ट नगर निगम से आई थी। यह लिस्ट नगरायुक्त द्वारा जिला प्रशासन के पास आई थी। जिला प्रशासन ने उन 18 लोगों के खिलाफ भूमाफिया घोषित करने की कार्रवाई की गई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments