Sunday, April 28, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़नवरात्रि पर कोरोना की मार: गुजरात सरकार इस बार नहीं मनाएगी महोत्सव

नवरात्रि पर कोरोना की मार: गुजरात सरकार इस बार नहीं मनाएगी महोत्सव

अहमदाबाद। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कोरोना वायरस के बढते संक्रमण को देखते हुए आदेश जारी किया है कि सरकार इस साल कोरोना वायरस के मद्देनज़र नवरात्रि महोत्सव का आयोजन नहीं करेगी। हालांकि, राज्य सरकार ने अभी तक इस बारे में अपना रुख स्पष्ट नहीं किया है कि क्या ‘गरबा’ डांस के प्राइवेट आयोजनों को मंजूरी दी जाएगी।
मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञापित के अनुसार राज्य सरकार द्वारा हर साल आयोजित किए जाने वाला नौ दिवसीय पारंपरिक राज्य स्तरीय नवरात्रि उत्सव नहीं मनाया जाएगा। इस साल कोरोना महामारी की स्थिति से निपटने के लिए यह फैसला किया गया है।
यह त्योहार 17 अक्टूबर से 25 अक्टूबर के बीच आयोजित किया जाना था। सरकार का यह फैसला ऐसे समय में आया है जब राज्य में 1.3 लाख से अधिक कोरोनो वायरस के मामले हैं और राज्य में 3,400 से अधिक मौतें हुई हैं।
हर साल अहमदाबाद में जीएमडीसी ग्राउंड में आयोजित राज्य स्तरीय गरबा समारोह की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई थी, जब वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे। पीएम मोदी ने पिछले साल महोत्सव में हिस्सा लिया था और जीएमडीसी ग्राउंड में ‘आरती’ की थी।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments