Friday, May 10, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़नयति अस्पताल की लापरवाही से बैंक अधिकारी की मौत, परिजनों को थमाया...

नयति अस्पताल की लापरवाही से बैंक अधिकारी की मौत, परिजनों को थमाया लाखों का बिल

मथुरा। नयति अस्पताल एक बार फिर विवादों के घेरे में है। रविवार को अस्पताल में उपचार में लापरवाही के चलते के चलते एक बैंक अधिकारी की मौत हो गई। परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर उपचार में लापरवाही बतरने का आरोप लगाया है। अस्पताल के स्टाफ ने मृतक के परिजनों से बदसलूकी करने पर जमकर हंगामा हुआ। मौके पर पहुंची पुलिस ने बामुश्किल मामला शांत कराया।
आगरा में कमला नगर निवासी संजय जिंदल (58 वर्ष) को सांस लेने में तकलीफ हुई। इस पर परिजनों ने संजय को मथुरा के नयति अस्पताल में भर्ती कराया। अस्पताल द्वारा 18 सितंबर को कोविड-19 की जांच की गई। संजय जिंदल के परिजनों के अनुसार कोरोना की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई। इसके बावजूद मरीज को रोग की दवा देने के बजाय कोरोना संक्रमण का इलाज करते रहे। कई बार परिजनों ने डॉक्टर और अस्पताल में मरीज की देखरेख कर रहे कर्मचारियों से भी उचित उपचार के लिए कहा गया। इसके बावजूद अस्पताल ने संजय जिंदल के उपचार में लापरवाही बरती। इसके परिणाम स्वरुप उसकी मौत हो गई।
मृतक के साले परिजनों का कहना है कि जब संजय जिंदल बैंक में अधिकारी हैं। उनको गले में तकलीफ थी। सांस लेने में परेशानी होने पर उपचार के लिए यहां लाए थे। जांच में को कोरोना नहीं था इसके बावजूद अस्पताल ने उन्हें कोरोना वार्ड में रखा और उन्हें कोरोना से संबंधित दवाएं दी गई। इलाज के नाम पर लाखों रुपए का बिल बना डाला। यही कारण है कि उनकी इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। संजय जिंदल की मौत का जिम्मेदार नयति अस्पताल है।

मृतक की बेटी गीता जिंदल का कहना है कि अस्पताल की लापरवाही से मेरे पिता की मौत हो गई। केन्द्र एवं प्रदेश सरकार को इस मामले को संज्ञान लेने चाहिए और अस्पताल के प्रबंधन के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। अस्पताल की लापरवाही के बारे में वहां के स्टाफ से कहा तो अस्पताल का स्टॉफ झगड़ने पर आमादा हो गया और मृतक के परिजनों से बदसलूकी कर डाली। अस्पताल के स्टाफ द्वारा बदसलूकी करने पर मृतक के परिजन भी भड़क गए। दोनों पक्षों में विवाद होने लगा। विवाद बढने पर नयति पुलिस चौकी पर तैनात पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और बामुश्किल मामला शांत कराया।

ज्ञात हो कि पूर्व में नयति अस्पताल में मथुरा भाजपा महानगर अध्यक्ष विनोद अग्रवाल के साथ अस्पताल के स्टाफ ने बदसलूकी की थी। यह झगड़ा कई दिनों तक चला।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments