Tuesday, May 21, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़श्रीकृष्ण जन्म स्थान की जमीन मामले में सुनवाई टली, अगली सुनवाई 30...

श्रीकृष्ण जन्म स्थान की जमीन मामले में सुनवाई टली, अगली सुनवाई 30 सितंबर को होगी

मथुरा। सोमवार को श्रीकृष्ण जन्म स्थान की जमीन मामले में मथुरा की सिविल जज सीनियर डिवीजन के यहां सुनवाई टल दो दिन के लिए टल गई है। इस मामले में अब अगली सुनवाई 30 सितंबर को होगी।

लखनऊ की महिला अधिवक्ता रंजना अग्निहोत्री द्वारा शनिवार को मथुरा की सिविल कोर्ट सीनियर डिवीजन की कोर्ट में अपील की थी। केस के वरिष्ठ अधिवक्ता हरिशंकर जैन ने बताया कि अपीलकर्ताओं ने 1965 में श्रीकृष्ण जन्म स्थान की भूमि को लेकर हुआ समझौता गलत था, यह समझौता और उसके आधार पर हुई डिक्री रद्द की जाए और साथ ही पुन: कटरा केशवदेव की बाकी जमीन को उन्हें दिया जाए। यह अपील लखनऊ की अधिवक्ता रंजना अग्निहोत्री सहित 8 ने की है। इसके लिए विपक्ष में 4 लोगों को पार्टी बनाया गया है। इनमें यूपी सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड, शाही मस्जिद ईदगाह की प्रबंध समिति, श्रीकृष्ण जन्म भूमि ट्रस्ट मथुरा, श्रीकृष्ण जन्म स्थान सेवा संस्थान शामिल हैं।
श्रीकृष्ण जन्म स्थान मथुरा केस के मामले के वरिष्ठ अधिवक्ता हरिशंकर जैन ने बताया कि इस मामले की सुनवाई सोमवार को टल गई है। अब अगली सुनवाई 30 सितंबर को होगी। उन्होंने बताया मथुरा कोर्ट में अपील को लेकर सभी दस्तावेज को लेकर वह उनके अपीलकर्ता 30 सितंबर को हाजिर होंगे।

बाहरी लोग कर रहे शांति व सद्भाव बिगाड़ने का प्रयास
अखिल भारतीय तीर्थ पुरोहित महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता महेश पाठक ने कहा कि 20वीं सदी में दोनों पक्षों के बीच समझौता होने के बाद मथुरा में मंदिर-मस्जिद का कोई विवाद नहीं है। ऐसे में कुछ बाहरी लोग मंदिर-मस्जिद जैसे मुद्दे उठाकर मथुरा की शांति और सद्भाव को बिगाड़ने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि दोनों समुदायों के बीच सद्भाव है और आस-पास में धार्मिक स्थल का अस्तित्व भावनात्मक एकजुटता का उदाहरण है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments