Sunday, May 12, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़यूपी के सात अफसरों पर गिरी गाज, सरकार ने दिया कंपल्सरी रिटायरमेंट

यूपी के सात अफसरों पर गिरी गाज, सरकार ने दिया कंपल्सरी रिटायरमेंट

लखनऊ। उत्तरप्रदेश में लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के सात अफसरों पर गाज गिर गई है। यूपी सरकार ने लोक निर्माण विभाग के सात अधिशासी अभियंता को अनिवार्य सेवानिवृत्ति दे दी है। इन सात अफसरों के खिलाफ सेवाकाल में विभिन्न गड़बड़ियों के आरोप थे। इस मामले में शासन की ओर से कहा गया कि जांच के नतीजों और कार्य संतोषजनक नहीं पाए पाए जाने के कारण यह कार्रवाई की गई है।

ये हैं सात अफसर
शासन की ओर से इन सात अधिकारियों की अनिवार्य सेवानिवृत्ति के लिये शासनादेश भी जारी कर दिए गए हैं। जिन अधिकारियों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति दी गई है, उनमें आजमगढ़ में तैनात अधिशासी अभियंता राजेंद्र कुमार सोनवानी और मिर्जापुर में तैनात अधिशासी अभियंता देवपाल के साथ ही एटा में तैनात विपिन पचौरिया, श्रावस्ती में तैनात अधिशासी अभियंता पवन कुमार, खीरी एनएच विंग के अधिशासी अभियंता गिरजेश कुमार, बलिया के राम केवल प्रसाद, सहारनपुर में तैनात अधिशासी अभियंता मदन कुमार संतोषी शामिल हैं।

सात अधिकारियों के खिलाफ अनिवार्य सेवानिवृत्ति की कार्रवाई से हड़कंप मच गया है। गौरतलब है कि सरकार किसी भी कर्मचारी या अधिकारी को 50 साल की उम्र के बाद तीन माह का नोटिस या उसके बदले वेतन भत्ते देकर सेवानिवृत्त कर सकती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments