Saturday, May 18, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़चाइल्डलाइन ने बस्ती के बच्चों के साथ मनाया ग्लोबल हैंड वॉशिंग डे

चाइल्डलाइन ने बस्ती के बच्चों के साथ मनाया ग्लोबल हैंड वॉशिंग डे

मथुरा। कठौती कुंआ बस्ती में चाइल्ड लाइन द्वारा बच्चों के बीच ग्लोबल हैंड वॉशिंग डे मनाया गया। संस्था ने बच्चों क हाथ धोने के महत्व और उसके तरीके के बारे में जानकारियां देन के साथ ही स्वच्छता के प्रति जागरुक किया।

कठौती कुंआ बस्ती के बच्चों के साथ ग्लोबल हैंड वाशिंग डे के अवसर पर चाइल्ड लाइन संस्था द्वारा लगभग 60 बच्चों को बताया कि भारतीय-संस्कृति दुनिया की सबसे समृद्ध संस्कृतियों में से एक है। भारतीय जब बाहर से घर आते थे सब से पहले हाथ पैर धोते थे ताकि नकारात्मक ऊर्जा के साथ विषाणु घर में ना प्रवेश करें और परिवार खुशहाल रहे। कालांतर में यह समझ धीरे-धीरे विलुप्त हो गई।

 

चाइल्डलाइन कॉर्डिनेटर नरेंद्र परिहार ने बताया कि वर्तमान में कोरोना वायरस से संक्रमण दुनियाभर में फैल रहा है। इससे बचाव का एक मात्र उपाय है कि हम लगातार और बार-बार अच्छे से हाथ धोते रहें। इसलिए आज के दौर में हाथ धोने का महत्व और भी बढ़ जाता है। चाइल्ड लाइन ने बस्ती के बच्चों और उनके अभिभावकों से अपील की है कि वह लगातार अपने हाथ अच्छी तरह से धोएं, ताकि वे कोरोना जैसे खतरनाक वायरस की चपेट में आने से बचे रहें। उन्होंने कहा कि अगर आप किसी भी बच्चे को मुसीबत में देखते है तो तत्काल चाइल्ड लाइन के टोल फ्री नम्बर 1098 पर सूचना दे।

इस कार्यक्रम में चाइल्ड लाइन सदस्य गुंजन सोनी, प्रमोद कुमार, पवन कुमार सैनी, अंकित कुमार सविता, ममता वर्मा, कृष्ण कुमार सैनी, वीरेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments