Thursday, May 9, 2024
Homeन्यूज़विद्युत चोरी के मामले में विभाग ने कराई एक साल में 4000...

विद्युत चोरी के मामले में विभाग ने कराई एक साल में 4000 एफआईआर दर्ज

रवि यादव की रिपोर्ट
मथुरा। विद्युत विभाग ने विद्युत बिल बकाएदारों और बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ एक अभियान चलाकर शिकंजा कसने का सिलसिला जारी है। विभाग ने वर्षभर में 4000 विद्युत चोरी की एफआईआर दर्ज की है। औसतन प्रतिमाह 300 केस दर्ज करने से विद्युत थानों में इस तरह के मामलों का लोड बढता जा रहा है।
विद्युत चोरी को लेकर सख्त विभाग के अधिकारियों ने एक के खिलाफ जिस प्रकार से अभियान चलाया जा रहा है उस प्रकार से लगातार विद्युत चोरी निरोधक पुलिस थाना पर लगातार काम का दबाव बढ़ता जा रहा है। बताया जाता है पिछले 1 साल में करीब 4000 एफ आई आर दर्ज हो चुकी है। विद्युत विभाग द्वारा विद्युत चोरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए औसतन हर महा 300 एफ आई आर दर्ज की जाती है। एक साथ इतनी एफ आई आर दर्ज होने के साथ ही विद्युत थाना पर लगातार भार बढ़ता जा रहा है।
विद्युत थाना इंचार्ज विजय कुमार का कहना है कि विद्युत चोरों के खिलाफ विभाग का अभियान जारी है। जो व्यक्ति अपना समन शुल्क और दंड शुल्क जमा कर देते हैं उनके खिलाफ प्रक्रिया बंद हो जाती है और जो शुल्क जमा नहीं करते उनके विरुद्ध न्यायालय में प्रक्रिया प्रारंभ हो जाती है। फिलहाल, विद्युत विभाग द्वारा लगातार की जा रही कानूनी कार्रवाई से विद्युत चोरी करने वालों में हड़कंप मचा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments