Thursday, May 2, 2024
Homeन्यूज़फोकस टेस्टिंग के साथ रोजाना डेढ़ लाख टेस्ट की जाए: सीएम योगी

फोकस टेस्टिंग के साथ रोजाना डेढ़ लाख टेस्ट की जाए: सीएम योगी

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब तक कोरोना संक्रमण है तब तक कोरोना को लेकर सावधानी की आवश्यकता है। इसके लिए फोकस टेस्टिंग करते हुए प्रतिदिन कोविड-19 के 1.50 लाख टेस्ट की जाएं। उन्होंने त्यैहारों को देखते हुए विभिन्न कारोबारी समूहों के कोविड-19 के फोकस टेस्टिंग कार्य को प्रभावी ढंग से संचालित करने के निर्देश दिए हैं।
मुख्यमंत्री अनलाक-05 की व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सोप व मास्क का इस्तेमाल बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि आगामी समय में डेंगू के मद्देनजर संचारी रोगों के नियंत्रण के लिए कार्यवाही तेजी से जारी रखी जाए। उन्होंने कानपुर नगर, मेरठ, बस्ती तथा वाराणसी में कोविड-19 की रिकवरी दर को बेहतर करने के लिए उपचार व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के निर्देश दिए।

मिशन शक्ति में जागरुकता का कार्य 15 नवंबर तक रहेगा जारी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ‘मिशन शक्ति अभियान’ के अन्तर्गत किए जा रहे जन-जागरूकता कार्यों के बेहतर परिणाम मिल रहे हैं। इसलिए ‘मिशन शक्ति अभियान’ के तहत जागरूकता का कार्य 15 नवम्बर, 2020 तक जारी रखा जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि आगामी शीत ऋतु के मद्देनजर राजस्व विभाग द्वारा समय से कम्बल खरीदने की कार्यवाही की जाए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments