Thursday, April 25, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़शादी में नहीं बजेंगे बैंडबाजे, डीजे, प्रशासन ने जारी की गाइडलाइन

शादी में नहीं बजेंगे बैंडबाजे, डीजे, प्रशासन ने जारी की गाइडलाइन

आगरा। शादी समारोह के लिए कोविड-19 के बढते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने गाइड लाइन जारी की है। गाइड लाइन के तहत शादी समारोह में अधिकतम 100 लोग शामिल हो सकते हैं। डीजे और बैंडबाजों पर पूरी तरह से रोक लगी है। मैरिज होम को अपनी क्षमता से आधे लोग ही शामिल करने होंगे। शादी समारोह में गाइड लाइन का पालन न करने वालों के खिलाफ जिला प्रशासन द्वारा एफआईआर दर्ज हो सकती है।

शादी समारोह का सीजन आने से पहले ही आगरा के एडीएम डॉ. प्रभाकांत अवस्थी का कहना है कि शादी में 100 लोग ही शामिल हो सकेंगे, बैंड और डीजे नहीं बजेगा। शादी में बुजुर्ग, बीमारी का आमंत्रित नहीं किया जाएगा। कोविड प्रोटोकाल का उल्लंघन करने पर धारा 144 और 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

मैरिज होम की क्षमता से आधे लोग हो सकेंगे शामिल

मैरिज होम की क्षमता 100 है तो उसमें 50 फीसद लोग यानी 50 लोग ही शामिल हो सकेंगे। इससे अधिक लोगों के शामिल होने पर कार्रवाई की जाएगी।


शादी के लिए अनुमति लेने की जरुरत नहीं

आपके घर में शादी है तो जिला प्रशासन से कोई अनुमति नहीं लेनी होगी। लेकिन जिस क्षेत्र में घर है जहां शादी समारोह होगा। उस क्षेत्र के थाने में शादी समारोह की जानकारी देनी होगी।

1000 के करीब शादी

आगरा में सबसे बडा़ पहला साहलग 25 नवंबर को है, एक अनुमान के तहत आगरा में 1000 शादी होनी हैं, ऐसे में प्रतिबंध लगने से शादी समारोह के घर वाले लोग परेशान हैं, उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि शादी में किसे बुलाएं और किसे ना बुलाएं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments