Friday, May 17, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़ऑपरेशन को बीच में छोड़कर भागीं डॉक्टर, ऑपरेशन थिएटर पर तड़पती रही...

ऑपरेशन को बीच में छोड़कर भागीं डॉक्टर, ऑपरेशन थिएटर पर तड़पती रही मरीज

कानपुर। कल्याणपुर स्थित काशी अस्पताल में सीएमओ द्वारा छापा मारने के कारण ऑपरेशन कर रही डॉक्टर मरीज को ऑपरेशन थिएटर की टेबल पर छोड़कर बैक डोर से निकल गई। मरीज अद्र्घबेहोशी की हालत में थी। ऑपरेशन में लगी दोनों डॉक्टरों में एक गायनी सर्जन तो दूसरी एनेस्थीसिया विशेषज्ञ थी। बाद में सीएमओ ने दोनों को बुलाकर कड़ी फटकार लगाई है। साथ ही लापरवाही पर एफआईआर दर्ज करने और एमसीआई को पत्र भेजने की बात कही है।

कल्याणपुर के काशी अस्पताल में देर रात ओटी में एक महिला के यूट्रस का ऑपरेशन चल रहा था। सीएमओ की छापेमारी से अस्पताल में अफरातफरी मच गई। डॉक्टर बिना मरीज को पैक किए ओटी में छोड़कर चली गई। मरीज को कमर के नीचे बेहोशी भी दी गई थी। सीएमओ ने ओटी खुलवाकर देखा तो एक पुरुष कर्मचारी था जो प्रशिक्षित भी नहीं था। उसी ने जैसे तैसे र्पैंकिग की थी। सीएमओ डॉ. अनिल कुमार मिश्र ने वहीं से डॉक्टर को फोन लगाया तो डॉक्टर ने बताया कि वह स्वरूप नगर पहुंच गई हैं। इस पर सीएमओ ने कड़ी नाराजगी जताते हुए पुलिस भेजने की बात की तो वह अस्पताल पहुंची और मरीज को संभाला।

सीएमओ डॉ. अनिल कुमार मिश्र के मुताबिक मरीज को ब्र्लींडिग हो सकती थी। उसकी जान को पूरा खतरा है। मरीज को बगैर स्टेबिल किए वह कैसे चली गईं। डॉक्टर रुचि राठौर अस्पताल में ऑपरेशन कर रही थीं। एनेस्थीसिया विशेषज्ञ भी थीं। इस तरह लापरवाही से मरीज की जान जा सकती है। इस पर डॉक्टर रुचि राठौर को हिदायत दी गई है कि अगर मरीज को कुछ हो गया तो उनके एफआईआर दर्ज कराएंगे। वैसे भी इस लापरवाही पर डीएम की अनुमति से कार्रवाई करेंगे। एमसीआई को भी पत्र भेजा जा रहा है ताकि इस तरह की प्रैक्टिस पर रोक लगे। सीएमओ के मुताबिक तीन अन्य मरीज ऑपरेशन कराने के लिए भर्ती हैं। अस्पताल में न तो स्टाफ नर्स हैं और न ही प्रशिक्षित स्टाफ है। संचालक उमाशंकर से पूछा गया तो हाल ही रजिस्ट्रेशन कराने की बात सामने आई है जबकि अस्पताल कई वर्षों से चल रहा था।

रजिस्ट्रेशन रद कराने की तैयारी

अस्पताल में बुखार और ऑपरेशन के मरीज साथ साथ भर्ती हैं। बुखार में मरीजों की किट से डेंगू की जांच की गई है वह पॉजिटिव बताकर इलाज कर रहे थे। जबकि एलाइजा जांच होनी चाहिए और सीएमओ कार्यालय पर इसकी सूचना होनी चाहिए। सीएमओ का कहना है कि अस्पताल में अव्यवस्था है। किसी की जांच नहीं हो रही है। इस तरह अस्पताल को नोटिस दिया गया है रजिस्ट्रेशन रद करने की कार्रवाई की जा रही है।

  • खबर के साथ सभी फोटो सांकेतिक
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments