Saturday, May 4, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़देशभर में मनाया जा रहा बाबासाहेब का 64वां महापरिनिर्वाण दिवस, पीएम समेत...

देशभर में मनाया जा रहा बाबासाहेब का 64वां महापरिनिर्वाण दिवस, पीएम समेत राजनेताओं ने दी श्रद्धांजलि


नई दिल्ली। देशभर में आज रविवार को डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि मनाई जा रही है। बाबासाहेब के 64वें महापरिनिर्वाण दिवस पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, योगी आदित्यनाथ, शिवराज सिंह चौहान, भूपेश बघेल, मायावती समेत अन्य राजनेताओं ने ट्वीट कर श्रद्धांजलि अर्पित की। बाबासाहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर को भारतीय संविधान का शिल्पकार कहा जाता है।

पीएम मोदी ने बाबासाहेब को याद करते हुए कहा कि उनके विचार और आदर्श लाखों लोगों को ताकत देते हैं। बाबासाहेब ने राष्ट्र के लिए जो सपने देखे थे हम उन सपनों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उनके विचार हम सभी को प्रेरित करते रहेंगे।

गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि एक भविष्योन्मुखी व सर्वसमावेशी संविधान देकर देश मे प्रगति, समृद्धि और समानता का मार्ग प्रशस्त करने वाले बाबासाहेब के महापरिनिर्वाण दिवस पर उन्हें कोटि-कोटि नमन।

महापरिनिर्वाण दिवस के मौके पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने लिखा कि अद्भुत समाज सुधारक, अप्रतिम विधिवेत्ता, वंचितों व शोषितों के उत्थान हेतु आजीवन समर्पित, संविधान शिल्पी, भारत रत्न बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर जी को उनके महापरिनिर्वाण दिवस पर कृतज्ञ राष्ट्र की ओर से कोटिश: नमन। लोकतांत्रिक चेतना से दीप्त आपका जीवन हम सभी के लिए महान प्रेरणा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments