Saturday, May 4, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़बंदर के प्यार में डूबा विधायक, अब इसके बिना खाना-पीना और सोना...

बंदर के प्यार में डूबा विधायक, अब इसके बिना खाना-पीना और सोना भी मंजूर नहीं

दौसा। बृज में बंदरों के आतंक से लोग परेशान है। इनसे अपने को बचाने के लिए लोगों ने लाखों रुपए खर्च करके अपने घरों को लोहे की जाली से बंद करा रहे हैं तो कई लोग बंदरों को पकड़ कर जंगल में छोड़ने के लिए आन्दोलन कर रहे हैं। इस बीच ऐसे खबर है आई है कि एक विधायक ने बंदर से दोस्ती कर ली है। यह सुनने में कुछ अजीब भले ही लगे लेकिन यह सच है।

दरअसल, महुआ विधायक ओमप्रकाश हुड़ला इनदिनों एक बंदर संग प्यार में इस कदर डूबे हुए है कि एक बंदर को अपना दिल दे बैठे है एवं उससे अपनी मित्रता निभा रहे है। इतना ही नहीं, विधायक सुबह का नाश्ता, लंच एवं डिनर भी वानर संग ही कर रहे है। सवेरे दिन कि शुरूआत हो या फिर दिन का अंत सभी में वानर की भागीदारी सुनिश्चित है।

बता दें कि यह बंदर अब विधायक को अपने बच्चे सा प्यारा है। विधायक को इस वानर से इतना प्रेम हो गया है कि वे अपने दिन की शुरुआत उसका चेहरा देखने संग करते हैं। वे इसे अपने लिए बहुत शुभ हो बताते हैं। बंदर हुड़ला संग ही निवास पर राम कुटी में निवास करता है।

विधायक की माने तो, कुछ दिनों पहले यह बंदर बिजली के तारों से फंस गया था। करंट की वजह से इसके एक हाथ में चोट पहुंची थी। जब हमें इसके संबंध में मालुम हुआ तो तुरंत ही अपने कार्यकर्ताओं के साथ बंदर को अपने निवास स्थान रामकुटिया में बुलाया। यहीं पर पशुपालन विभाग के चिकित्सा अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बुलवाया।

वानर की सर्जरी की गई। इसके बाद बीते करीबन महीने भर से यह बंदर हमारे साथ ही रामकुटिया में रहता है और उस पर खूब प्यार मोहब्बत लुटा रहे है। हुड़ला ने बंदर का नामकरण भी ‘बजरंगी’ के नाम से कर दिया और अब सभी वानर को ‘बजंरगी’ के नाम से पुकारते है।

सर्जरी करने के पश्चात देखभाल हेतु एक आदमी नियुक्त कर रखा है जो बराबर उसकी देखभाल करता है और वानर भी विधायक के संग खुब उछल कूद करता दिखाई देता है। हुड़ला की माने तो उनका उद्देश्य है प्रत्येक कोई प्राणी मात्र से ही इसी प्रकार प्यार करें। इन जानवरों संग हम अपनत्व का रिश्ता बनाकर अपनी प्रकृति को भी बेहतर बनाने में सहायता कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments