Saturday, May 18, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़सीएम ने भाजपा से मांगा राम मंदिर के लिए एकत्र चंदे का...

सीएम ने भाजपा से मांगा राम मंदिर के लिए एकत्र चंदे का हिसाब

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भारतीय जनता पार्टी पर राम मंदिर के लिए एकत्र किए गए चंदे को लेकर सवाल उठाए हैं। मुख्यमंत्री ने रविवार को पार्टी से चंदे का हिसाब मांगा है। उन्होंने कहा कि भाजपा को राम मंदिर के लिए एकत्र किए गए चंदे का हिसाब देना चाहिए। राम मंदिर की आधारशिला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गत अगस्त माह में रखी गई थी।

भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने राज्य सरकार को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 101 करोड़ रुपये दान करने के लिए कहा था। अब इसके जवाब में मुख्यमंत्री ने यह टिप्पणी कर भाजपा से चंदे का हिसाब मांगा है। उन्होंने कहा कि पहले तो ये बताएं कि जो शिला पूजन किए और पैसे ले गए थे उसका हिसाब क्या है? मतलब ये धंधा ही बना लिया है क्या।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि 1992 में भाजपा ने शिला पूजन किया था और करोड़ो ने धन एकत्र किया था। भाजपा को जवाब देना चाहिए कि उसने पैसे का इस्तेमाल कहां और कैसे किया। राम मंदिर निर्माण के लिए कितने पैसे और ईंटें इकट्ठी की गई, इसका खुलासा किया जाना चाहिए।

भाजपा विधायक का पलटवार

अब इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए बृजमोहन अग्रवाल ने कहा है कि कांग्रेस के पास राम मंदिर पर सवाल उठाने का कोई अधिकार नहीं है क्योंकि उन्होंने मंदिर के निर्माण में कोई योगदान नहीं दिया है।

राम मंदिर निर्माण के लिए किए गए दान का है पूरा रिकॉर्ड

भाजपा ने कभी राम मंदिर के लिए चंदा नहीं लिया था, बल्कि विश्व हिन्दू परिषद द्वारा चंदा इकट्ठा किया गया था। अब इसी संदर्भ में भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री राजेश मृनत ने कहा है कि विश्व हिंदू परिषद के पास अयोध्या राम मंदिर निर्माण के लिए किए गए दान का पूरा रिकॉर्ड है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments