Saturday, May 18, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़संस्कृति विवि में नए विद्यार्थियों ने कैंपस में मचाया धमाल, बिखेरे संगीत...

संस्कृति विवि में नए विद्यार्थियों ने कैंपस में मचाया धमाल, बिखेरे संगीत के स्वर

स्वागत के लिए विवि का 10 दिवसीय ‘रिदिम 20-20’ हुआ शुरू


मथुरा। संस्कृति विश्वविद्यालय के चिर प्रतीक्षित रिदिम 20-20 की शुरुआत ऩए छात्रों के धमाल के साथ शुरू हुई। लगातार 10 दिन तक चलने वाले इस कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती की प्रतिमा के माल्यार्पण और दीप प्रज्ज्वलन से हुआ। सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाऩ के अनुसार निर्धारित संख्या में हर दिन विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेने वाले छात्रों द्वारा शिक्षकों के साथ मिलकर कार्यक्रमों की तैयारी की गई है।


आज की प्रतियोगिता में बीसीए प्रथम वर्ष के छात्र कुशल भारद्वाज ने गायन, अंशिका बी.टेक प्रथम वर्ष ने नृत्य में, विशाल सारस्वत बीसीए प्रथम वर्ष ने नृत्य में, बीसीए प्रथम वर्ष की छात्रा हेमा और छात्र सुजीत ने गुब्बारे फुलाने की प्रतियोगिता में बराबर अंक हासिल कर प्रथम स्थान पाया। इस मौके पर संस्कृति स्कूल आफ इंजीनियरिंग के डीन सुरेश कासवान ने विद्यार्थियों को उनको अच्छे भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए मन लगाकर पढ़ने को प्रेरित किया।


विद्यार्थियों का उत्साह देखते ही बन रहा था। बहुत दिनों बाद पढ़ने को घर से बाहर निकले विद्यार्थियों में अपने अंदर दबी हुई प्रतिभा को प्रदर्शित करने का जुनून था तो शिक्षक भी सन्नाटे के दौर से गुजरे कैंपस में नई हलचल देख बहुत खुश थे। सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद स्कूल आफ इंजीनियरिंग के डा. केके शर्मा ने फ्रेशर का स्वागत करते हुए कहा है कि जो बच्चे अपने कैरियर को ऊंचाइयों पर ले जाना चाहते हैं उनके लिए यह विश्वविद्यालय हमेशा दो कदम आगे बढ़कर सहयोग करने को तैयार रहता है। आप सकारात्मक सोच के साथ अपने लक्ष्य को सामने रखकर अपनी पढ़ाई पर गंभीरता से ध्यान दें, आपको अपना लक्ष्य हासिल होगा। उन्होंने कहा कि आप सबसे पहले अपने माता-पिता के सम्मान का ध्यान रखें, शिक्षकों का सम्मान करें, साथी मित्रों का सम्मान करें क्योंकि सम्मान तभी मिलता है जब आप सम्मान करते हैं। एक संस्कारित विद्यार्थी हर अर्थों में अन्य से बेहतर साबित होता। उन्होने विद्यार्थियों को आशीर्वाद देते हुए कहा कि आप अपने ध्येय के प्रति ध्यान लगाएं, हम आपके साथ हैं और आप उस धेय को हासिल कर लेंगे।


स्वागत भाषण के बाद मंच पर स्वर लहरियां गूंजने लगीं। सबसे पहले बीसीए प्रथम वर्ष की छात्रा आरुषी कुमारी ने अपने सुरीले स्वर में एक लोकगीत सुनाया। छात्र राहुल कुमार शर्मा ने पंजाबी गीत पर आकर्षक नृत्य प्रस्तुत किया। छात्र राहुल अग्रवाल ने भी संगीत और गीत की धुनों पर आकर्षक नृत्य प्रस्तुत किया। सनी चौधरी ने एक दिलकश गाना सुनाकर सबका दिल जीत लिय़ा। छात्रा ज्योति ने, मैं रहूं या न रहूं, चर्चित गीत सुनाया। छात्र कुणाल भारद्वाज ने गुलाबी आंखें जो तेरी देखीं, सुनाकर सभी को देर तक तालियां बजाने को मजबूर कर दिया। छात्र-छात्राओं ने एक के बाद एक गीत और नृत्य प्रस्तुत करके माहौल बदल दिया। निर्णायक मंडल में डा. विशाल, डा.कीर्ति और डा. अमरेंद्र सिंह थे। संचालन डा. प्रेक्षा व रिंका जुनेजा ने किया। धन्यवाद ज्ञापन योगेश कुमार ने दिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments