Monday, April 29, 2024
Homeडिवाइन (आध्यात्म की ओर)बाँकेबिहारी धारण करेंगे प्राकट्योत्सव पर अमेरिकन डॉलरों से बनी माला

बाँकेबिहारी धारण करेंगे प्राकट्योत्सव पर अमेरिकन डॉलरों से बनी माला

मनमोहन पारीक
वृंदावन।
जन-जन के आराध्य बाँकेबिहारी महाराज अपने प्राकट्योत्सव पर पहली बार डॉलरों से बनीं माला धारण करेंगे। पंजाब के एक दम्पत्ति ने डॉलरों से बनीं माला बाँकेबिहारी के लिए बांकेबिहारी मंदिर के एक सेवायत गोस्वामी को भेजी है। इस माला की कीमत भारत में लाखों रुपए बताई जा रही है।


सुप्रसिद्ध बाँकेबिहारी मंदिर में ठाकुर का प्राकट्योत्सव 19 दिसंबर को धूमधाम के साथ मनाया जाएगा। जिसमें मंदिर के सेवायत गोस्वामी प्रात: करीब साढे पांच बजे प्राकट्य स्थली निधवन में बाँकेबिहारी के प्राकट्य स्थल का पंचामृृत से महाभिषेक किया जाएगा।


मंदिर के सेवायत भीकचन्द गोस्वामी ने बताया कि 19 दिसंबर को प्रात: करीब 8 बजे चांदी के रथ में विराजमान होकर प्राकट्य कर्ता स्वामी हरिदास महाराज अपने आराध्य ठाकुर बाँकेबिहारी को बधाई देने आएंगे। ठा. बाँकेबिहारी महाराज को पीले वस्त्र धारण कराए जाएंगे और विशेष मोहन भोग लगाया जाएगा।


मंदिर के एक सेवायत ने बताया कि जन-जन के आराध्य बाँकेबिहारी को उनके प्राकट्योत्सव पर पंजाब के भक्त अभिषेक और रीतिका द्वारा डॉलरों से बनी माला अर्पित की है। ठाकुर बाँकेबिहारी अपने प्राकट्योत्सव पर लाखों रुपए की कीमत की अमेरिकन डॉलरों से बनी माला धारण करेंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments