Sunday, May 5, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़किसान दिवस पर जी.एल. बजाज में हुई वाद-विवाद प्रतियोगिता

किसान दिवस पर जी.एल. बजाज में हुई वाद-विवाद प्रतियोगिता


आरजू आहूजा और सुमित कुमार रहे विजेता

मथुरा। जी.एल. बजाज ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस मथुरा में किसान दिवस पर वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसके विजेता आरजू आहूजा और सुमित कुमार रहे। मैकेनिकल विभाग की मैकचैप सोसाइटी द्वारा आयोजित किसान दिवस कार्यक्रम में प्राध्यापकों तथा छात्र-छात्राओं ने किसानों के मसीहा चौधरी चरण सिंह के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उनके कृतित्व को याद किया।


गौरतलब है कि भारत सरकार द्वारा किसानों के हित में सितम्बर, 2020 में पारित किये गये तीन बिलों को लेकर इन दिनों व्यापक विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं। इसी बात को ध्यान में रखते में रखते हुए जी.एल. बजाज मथुरा के मैकेनिकल विभाग की मैकचैप सोसाइटी द्वारा किसान दिवस पर छात्र-छात्राओं के विचार जानने के लिए वाद-विवाद प्रतियोगिता आयोजित की गई।

वाद-विवाद प्रतियोगिता का विषय आर्ट एग्रीकल्चर रिफार्म 2020 अगेंस्ट फारमर था। इस प्रतियोगिता में 50 से अधिक इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट और आर्किटेक्ट के छात्र-छात्राओं ने सहभागिता की। सोसाइटी के स्टूडेंट कन्विनर मोहम्मद मोहसिन की देखरेख में 17 छात्र-छात्राओं ने पक्ष और विपक्ष में अपने-अपने विचार रखे। इस प्रतियोगिता का संचालन आफलाइन व आनलाइन माध्यम से किया गया।

विजेता कम्प्यूटर साइंस द्वितीय वर्ष की छात्रा आरजू आहूजा तथा ईसी द्वितीय वर्ष के छात्र सुमित कुमार की वक्तृत्व कला की प्राध्यापकों तथा छात्र-छात्राओं ने मुक्तकंठ से प्रशंसा की। प्रो. जगवीर सिंह, प्रो. श्रवण कुमार तथा प्रो. जीतेन्द्र सिंह वाद-विवाद प्रतियोगिता के निर्णायक रहे। संस्थान की निदेशक डा. नीता अवस्थी ने सरकार द्वारा पारित तीनों बिलों पर विस्तार से जानकारी दी और देश के अन्नदाता का आभार व्यक्त किया। विभागाध्यक्ष प्रो. जगवीर सिंह ने देश में किसानों के महत्व पर प्रकाश डाला तथा कहा कि हमारे इंजीनियर किसानों के हित में बहुत कुछ कर सकते हैं। प्रो. श्रवण कुमार ने छात्र-छात्राओं को और बेहतर कैसे बोला जा सकता है के बारे में टिप्स दिए।


RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments