Saturday, May 18, 2024
HomeUncategorizedभिखारी की मौत के बाद, झोपड़ी से मिले पैसों को 8 घंटे...

भिखारी की मौत के बाद, झोपड़ी से मिले पैसों को 8 घंटे तक गिनती रही पुलिस

दुनिया के कई देशों में भीख मांगना अपराध की श्रेणी में आता है, लेकिन इसके बावजूद दुनियाभर में भिखारियों की एक बड़ी तादाद है। ऐसी ही एक महिला भिखारी की खबर इन दिनों सुर्खियां बनी हुई हैं। इस महिला भिखारी के बैंक अकाउंट में इतने पैसे हैं,जिसे देखकर बैंक वालों के भी पसीने छूट गए।

मुंबई के गोविंदी रेलवे में शुक्रवार को एक भिखारी की लोकल ट्रेन की मौत हो गई। जब रेलवे पुलिस परिवार के सदस्यों की तलाश में उसके घर पहुंची, तो उसके होंठ हट गए थे। दरअसल, रेलवे पुलिस को झोपड़ी से पैसे से भरे बैग और थैले मिले। इसमें करीब दो लाख रुपये के सिक्के और नकदी थी।

पुलिस को गिनने में आठ घंटे लगे। यही नहीं, भिखारी के घर में बैंक पासबुक भी मिली। कुल 8 लाख 77 हजार रुपये की रसीद मिली। भिखारी की पहचान बर्डी चंद आज़ाद के रूप में की गई है। कहा जाता है कि आजाद मुंबई की लोकल ट्रेन में भीख मांग रहे थे।शुक्रवार को रेलवे लाइन पार करते समय ट्रेन की टक्कर में उनकी मौत हो गई थी। रेलवे पुलिस ने एक भिखारी की झोपड़ी से आधार कार्ड, पैन कार्ड और वरिष्ठ नागरिक कार्ड बरामद किया है। जिसके ऊपर राजस्थान का पता है।

भिखारी के पड़ोसियों ने कहा कि पहले, बीरबीचंद आजाद अपने परिवार के साथ रह रहे थे। लेकिन बाद में उनका पूरा परिवार चला गया और वे अकेले रह गए। और वह पेट भरने के लिए भीख मांग रहा था। फिलहाल पुलिस ने भिखारी के पास से मिले पैसे को जब्त कर लिया है। और जीआरपी ने आधार कार्ड पर दिए गए पते पर अपने परिवार के लोगों को खोजने के लिए छोड़ दिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments