Friday, May 3, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़रक्तदान से बड़ा कोई दूसरा महादान नहीं: नवीन चौधरी

रक्तदान से बड़ा कोई दूसरा महादान नहीं: नवीन चौधरी


मथुरा। जयसिंह पुरा क्षेत्र स्थित विश्व मानव रूहानी केंद्र में रविवार को रक्तदान शिविर लगाया गया। इस शिविर में पूरे उत्साह के साथ 75 रक्तदाताओं ने रक्त दान किया। शिविर में जिला अस्पताल की रक्तकोष टीम सहयोग रहा।


रक्तदान शिविर के दौरान विश्व मानव रुहानी केन्द्र के सदस्य नवीन चौधरी ने लोगों को रक्तदान के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि यह केन्द्र एक लाभ-निरपेक्ष, परोपकारी एवं आध्यात्मिक संस्था है जो जाति, धर्म, रंग तथा वर्ण भेदभाव के बिना कार्य करती है। यह संस्था संत बलजीत सिंह द्वारा सिखाए गए नैतिक जीवन ,अध्यात्मिक और ध्यान अभ्यास पर आधरित कार्यक्रमों का आयोजन करती है। इतना ही नहीं, यह संस्था सृष्टि के लिए सम्मान और प्रेम सहित समाजसेवी कार्यों के माध्यम से मानवता की सेवा में समर्पित है।


उन्होंने कहा कि रक्त दान करने आईं मूर्ति देवी और सीमा के द्वारा संस्था द्वारा आयोजित इस अतुलनीय कार्य की प्रशंसा की और लोगों से रक्तदान करने हेतू अनुरोध किया जिससे की किसी जरूरतमंद की जान को बचाया जा सके।


संस्था के समिति सदस्य ललित डागुर और नेत्रपाल सिंह द्वारा बताया गया कि भले ही इन्सान आज अपने विकास के चाहे कितने भी बड़े बड़े दावे क्यू न कर ले लेकिन जब किसी के जीवन बचाने के लिए रक्तदान की बात आती है तो यही इन्सान रक्तदान करने में कही न कही जरुर हिचकिचाता है जिसके कारण विश्व स्वास्थ्य संगठन ने 14 जून को विश्व रक्तदान दिवस घोषित किया है जिसका मुख्य उद्देश्य लोगो को रक्तदान के प्रति जागरूक करते हुए रक्तदान को बढावा देना है

इस अवसर पर नवीन चौधरी , ललित डागुर, नेत्रपाल सिंह, बिंदेश शर्मा, प्रमोद कुमार, दिनेश शर्मा, हरीप्रकाश, धीरेन्द्र प्रताप सिंह, नाहार सिंह आदि मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments