Sunday, May 19, 2024
Homeजुर्ममथुरा में आरएसएस कार्यालय पर हमला, दो स्वयंसेवक घायल, दो पुलिसकर्मी सस्पेंड

मथुरा में आरएसएस कार्यालय पर हमला, दो स्वयंसेवक घायल, दो पुलिसकर्मी सस्पेंड


मथुरा। गोविंदनगर स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यालय केशव भवन पर मंगलवार शाम कुछ लोगों ने हमला बोल दिया। कार्यालय में घुसकर मारपीट की और पथराव कर दिया। जिसमें दो स्वयंसेवक घायल हो गए। घटना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। मौके पर पुलिस पहुंची। तब तक हमलावर भाग चुके थे। पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में एसएसपी ने दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया।

थाना गोविंदनगर क्षेत्र में आरएसएस कार्यालय केशव भवन में इन दिनों निर्माण कार्य चल रहा है। पिछले कुछ दिन से यहां रखी निर्माण सामग्री पाइप और लोहे की सरिया आदि चोरी हो रही थी। सोमवार को संघ कार्यालय पर रहने वाले विद्यार्थियों ने सरिया चोरी करते हुए आजमपुर निवासी एक युवक को पकड़ लिया। उसे पुलिस के हवाले कर दिया। भाजपा का कहना है कि पुलिस ने उसे पूछताछ के बाद छोड़ दिया।

मंगलवार शाम करीब 4:15 बजे आजमपुर से एक समुदाय के करीब 40-50 लोगों ने ने केशव भवन पर हमला बोल दिया और कार्यालय में घुसरकर मारपीट की। उस समय भाजपा महानगर अध्यक्ष विनोद अग्रवाल और महामंत्री राजू यादव श्रीराम मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान को लेकर संघ कार्यालय पर मौजूद थे। पथराव में वहां मौजूद छात्र स्वयंसेवक सोनू और पवन घायल हो गए।

सूचना पर श्रीराम मंदिर निधि समर्पण अभियान प्रमुख अमित जैन, सह अभियान प्रमुख डा. कमल कौशिक और आरएसएस के महानगर सहकार्यवाह विजय बंटा आदि पदाधिकारी मौके पर पहुंच गए। भाजपा पदाधिकारी ने पुलिस को सूचना दी। सीओ सिटी वरुण कुमार और थानाध्यक्ष एमपी चतुर्वेदी पहुचे तब तक हमलावर भाग चुके थे।

एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि संघ कार्यालय के प्रकरण में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है। लापरवाही बरतने पर मसानी चौकी के हेड कांस्टेबल शिशुपाल और कांस्टेबल मयंक को सस्पेंड कर दिया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments