Sunday, May 19, 2024
Homeजुर्ममथुरा में आरएसएस कार्यालय पर हमले में 3 नामजद सहित 13 गिरफ्तार

मथुरा में आरएसएस कार्यालय पर हमले में 3 नामजद सहित 13 गिरफ्तार

मथुरा। गोविन्द नगर थाना क्षेत्र स्थित राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यालय पर हमले के मामले में भाजपा के जिला महामंत्री ने तीन नामजद और 40-50 अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस ने नामजद तीनों आरोपी सहित 13 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं संघ कार्यालय पर पुलिस बल तैनात कर दिया है।


29 दिसंबर की शाम करीब चार बजे आरएसएस कार्यालय पर हुए हमले के मामले में भारतीय जनता पार्टी के जिला महामंत्री राजू यादव ने गोविन्द नगर निवासी ए के खान, फिरोज, सलमान एवं 40-50 अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस ने धारा 147, 148, 149, 452, 336, 323 में मुकदमा दर्ज किया है। वहीं पुलिस हमलावरों की पहिचान के लिए संघ कार्यालय के आसपास के सीसीटीवी कैमरों को खंगाल रही है। पुलिस ने तीन नामजद सहित 13 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं जांच पड़ताल चल रही है। भाजपा के जिला महामंत्री राजू यादव एवं अन्य संघ पदाधिकारियों ने पुुलिस से हमलावरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

इस मामले में एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर का कहना है कि थाना गोविन्द नगर के मसानी पुलिस चौकी क्षेत्र में आरएसएस कार्यालय पर कुछ लोगों द्वारा पथराव किए जाने की सूचना मिली थी। पुलिस मौके पर पहुंची और 40 से 50 लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया। तीन लोग जो कि नामजद हैं उन्हें गिरफ्तार किया गया है। दबिशें दी जा रही है। घटनाक्रम की जांच के साथ ही सीसीटीवी कैमरोें की मदद से लोगों की पहचान की जा रही है। मसानी पुलिस चौक के एक हैड कांस्टेबल और कास्टेबल को लापरवाही के चलते सस्पेंड कर दिया गया है।

आपको बता दें कि आरएसएस कार्यालय पर पिछले कई दिनों से हो रही चोरी की घटनाएं हो रही थी। भवन निर्माण सामग्री चोरी हो रही थी। 28 दिसंबर की सुबह करीब 10 बजे आजमपुर निवासी चांद बाबू उर्फ ए के खान को स्वयंसेवकों ने चोरी करते हुए पकड़ कर मसानी पुलिस चौकी के सुपुर्द कर दिया। जिसे पुलिस छोड़ दिया था। पुलिस ने भाजपा सरकार में संघ कार्यालय में हो रही चोरी और सुपुर्द किए गए व्यक्ति की जांच पड़ताल कर कार्रवाई करना भी उचित नहीं समझा और उसे छोड़ दिया। इस घटना के एक दिन बाद ही शाम को संघ कार्यालय पर हमला हो गया।मौके पर पुलिस बल मौजूद हंै।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments