Saturday, May 18, 2024
Homeजुर्म'मेरी करनी का फल है' लिखकर महिला सब इंस्पेक्टर ने दी जान,...

‘मेरी करनी का फल है’ लिखकर महिला सब इंस्पेक्टर ने दी जान, पुलिस मेहकमा में हड़कंप

बुलंदशहर। अनूपशहर कोतवाली में ढाई साल से तैनात महिला सब इंस्पेक्टर का शव शुक्रवार की रात को घर में फंदे से लटका मिला। शव के पास से ही दो लाइन का सुसाइड नोट मिला है। घटना से पुलिस मेहकमा में हड़कंप मच गया। एसएसपी समेत जिले के कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव को पोस्टमॉटॅम के लिए भेजा और जांच शुरु कर दी है।

जिला शामली के गांव भैसवाल निवासी आरजू पंवार वर्ष 2015 में दरोगा के पद पर तैनात हुई थी। आरजू पंवार नेहरूगंज में नीरज शर्मा के मकान में तीसरी मंजिल पर किराए के कमरे में रहती थी, जबकि दूसरी मंजिल पर मकान मालिक अपने परिवार के साथ रहते हैं। शुक्रवार को महिला दरोगा ड्यूटी पर भी नहीं पहुंची।
बताया जाता है कि महिला दरोगा मकान मालिक के घर में ही खाना खाती थी। शुक्रवार शाम साढ़े सात बजे के लगभग उससे खाने के लिए आवाज दी तो कोई जवाब नहीं मिला। इसके बाद निकट में रहने वाले दूसरे पुलिसकर्मी सनी चौधरी को जानकारी दी गई। सनी ने कुर्सी रखकर कमरे में झांका तो कमरे में पंखे से लटका हुआ शव दिखाई दिया। तत्काल घटना की जानकारी कोतवाली पुलिस को दी गई।

वर्ष 2015 में जिला शामली के गांव भैसवाल निवासी आरजू पंवार पुलिस विभाग में दरोगा पद पर भर्ती हुई थी। बताया जाता है आरजू पंवार बेहद व्यावहारिक एवं मिलनसार थी और काम के प्रति लगनशील भी थी। ऐसे में उसकी मौत की सूचना से अनूपशहर कोतवाली में तैनात साथी दरोगा एवं अन्य पुलिसकर्मी चकित हो गए।
एसएसपी संतोष कुमार सिंह को घटना की जानकारी मिली तो वह तो अन्य अधिकारियों और फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंच गए।

एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि सब इंस्पेक्टर आरजू पंवार ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। उनके पास से दो लाइन का सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। जिसमें उन्होंंने इसके लिए खुद को जिम्मेदार ठहराया है और लिखा कि मेरी करनी का फल है। इस मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments