Sunday, May 19, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़संस्कृति विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह 9 जनवरी को,केन्द्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल होंगे...

संस्कृति विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह 9 जनवरी को,केन्द्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल होंगे चीफ गेस्ट

मथुरा। देश के चुनिंदा विश्वविद्यालयों में अपनी पहचान स्थापित कर चुका संस्कृति विश्वविद्यालय अपने द्वितीय दीक्षांत समारोह का आयोजन 9 जनवरी को दोपहर एक बजे से आयोजित करने जा रहा है। दीक्षांत समारोह के मुख्य अतिथि केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक होंगे। इंडिया टीवी के चेयरमैन और एडीटर इन चीफ पद्म भूषण रजत शर्मा विशिष्ट अतिथि के रूप में दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे।


विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सीएस दुबे ने बताया कि दीक्षांत समारोह का आयोजन संस्कृति विश्वविद्यालय के सभागार में आनलाइन आयोजित किया जा रहा है। दीक्षांत समारोह अपने निर्धारित समय दोपहर एक बजे से प्रारंभ होगा। दीक्षांत समारोह में संस्कृति ग्रुप के आनरेरी चेयरमैन आरके गुप्ता, चांसलर सचिन गुप्ता, प्रो.चांसलर राजेश गुप्ता सम्मानित अतिथियों के स्वागत हेतु उपस्थित रहेंगे।

दीक्षांत समारोह में पांच सौ से अधिक विद्यार्थियों को स्नातकोत्तर, स्नातक की उपाधि से विभूषित किया जाएगा। इसके अलावा अपनी कक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 30 विद्यार्थियों को स्वर्ण पदक, 25 विद्यार्थियों को रजत पदक तथा 18 विद्यार्थियों को कांस्य पदक से सम्मानित किया जाएगा। मुख्य अतिथि द्वारा इस मौके पर संस्कृति विवि में शुरू होने वाले ‘कृष्ण चेतना केंद्र’ का भी शुभारंभ किया जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments