Sunday, May 5, 2024
Homeजुर्मपुलिस ने चलाया ऑपरेशन बफेलो, जानिए ऐसा क्या किया पुलिस ने

पुलिस ने चलाया ऑपरेशन बफेलो, जानिए ऐसा क्या किया पुलिस ने


मेरठ। मेरठ पुलिस ने ऑपरेशन भैंस के तहत चोरी की भैंसों के साथ 4 पशु तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने भैंस चोरों की गिरफ्तारी के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भंंैस चोरी का खुलासा किया है। ब्रम्हपुरी के क्षेत्राधिकारी अमित राय ने बताया कि पुलिस ने चेकिंग के दौरान बिजली बम्बा बाईपास से नूरनगर जाने वाले रोड पर अंतरजनपदीय पशु चोर गिरोह के चार सदस्यों को को गिरफ्तार किया है। इनके साथ चोरी हुई 4 भैंसों को भी बरामद कर लिया गया है। इन चार पशु तस्करों के पास तमंचा, कारतूस और चोरी के पशुओं की बिक्री के 20 हजार रुपये भी बरामद हुए हैं।

सीओ ब्रम्हपुरी के मुताबिक आरोपियों से पूछताछ पर थाना टीपीनगर थाना मुन्डाली और थाना देवबन्द सहारनपुर की पशु चोरी की घटनाओं का भी खुलासा किया है। इस गिरोह के जिन सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है उनके नाम इसरार रिज़वान, शान मोहम्मद और जुल्फिकार हैं। ये सभी मेरठ के ही रहने वाले हैं। पशु चोरों का यह गैंग कितना शातिर है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इनके पास से 315 बोर के दो तमंचे और चार जिंदा कारतूस भी बरामद हुआ है। जिन भैंसों को इस गैंग ने चुराया था उनकी कीमत एक लाख रुपये बताई जा रही है।

पुलिस ने चोरी हुई भैंस के बारे में बताया कि दो भैंस टीपी नगर थानाक्षेत्र से चोरी हुईं थीं। एक भैंस मुण्डाली क्षेत्र से चोरी हुई थी और एक अन्य सहारनपुर से चुराई गई थी। अमित राय ने बताया कि चोरी की गई भैंसों के साथ पुलिस ने एक वाहन भई बरामद किया है जो पशु चोरी करने के लिए प्रयोग में लाया जाता था। पकड़े गए सभी आरोपियों का लंबा चौड़ा आपराधिक इतिहास है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments