Sunday, April 28, 2024
Homeडिवाइन (आध्यात्म की ओर)हाड़ कंपा देने वाली ठंड और घना कोहरा भी नहीं रोक पाया...

हाड़ कंपा देने वाली ठंड और घना कोहरा भी नहीं रोक पाया शनि भक्तों के कदम

कोसीकलां। शनिवार को हाड़ कंपा देने वाली ठंड और ऊपर से घना कोहरा भी भक्तों के कदमों को शनिधाम आने से नहीं रोक सका। कोकिलावन में स्थित शनिधाम में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे।


ठिठुरनभरी सर्दी के बीच सैकड़ों भक्तों ने शनिधाम में सबसे पहले सूर्य कुंड के पवित्र जल में स्नान कर परिवार और संसार की सुख शांति के लिए मनोकामना भी की। भक्तों ने पूर्ण आस्था और विश्वास के साथ शनिदेव पर सरसों का तेल और काले तिल अर्पित कर पूजा अर्चना करने के पश्चात परिक्रमा लगाई। मंदिर परिसर और परिक्रमा मार्ग में बड़ी संख्या में आए श्रद्धालुओं में आराध्य के प्रति देखते ही बन रही थी।

हर कोई शनिदेव के पूजन और आराधना में मग्न दिखा। शनिदेव मंदिर में श्रद्धालुओं ने जमकर शनिदेव महाराज के जयकारे लगाये। शनिवार को तेज कोहरे ओर सर्दी में शनिदेव के दर्शन करने आये फरीदाबाद निवासी कुमुद मिश्रा ने बताया कि शनिदेव में उनकी और उनके परिवार की पूर्ण आस्था है। शुक्रवार को ही शनिधाम आने का प्लान बना लिया था। शनिवार सुबह घर से निकलते ही कोहरा घना था, ठंड भी बहुत थी। लेकिन शनिवार को शनिदेव महाराज की पूजन करना था। आने में मुश्किल हुई लेकिन शनिदेव ने उन्हें आखिर बुला ही लिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments