Monday, April 29, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़भगवान राम के मंदिर निर्माण में सहयोग करना बड़ा पुण्य कर्म: जय...

भगवान राम के मंदिर निर्माण में सहयोग करना बड़ा पुण्य कर्म: जय प्रकाश त्यागी

राघव शर्मा
मथुरा।
प्रमुख समाजसेवी एवं केआरएस ग्रुप के चेयरमैन जय प्रकाश त्यागी ने मन्दिर निर्माण निधी में 11 लाख की आर्थिक सहायता राशि का चैक उत्तर प्रदेश सरकार के कैविनेट मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी को सौंपा है।

राम मंदिर निर्माण को दान देने के दौरान जय प्रकाश त्यागी ने नियो न्यूज को बताया कि अक्सर ईश्वर जब किसी को कुछ समाज और दीन, दुखियों के हित में कुछ कार्य करने के लायक बनाते हैं तो वह व्यक्ति पथ से विमुख होकर अपने निजी स्वार्थ में लग जाता है। बाद में ऐसे लोगों को तरह-तरह की रोग और परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसलिए जितना सम्भव हो उतना इंसान को दूसरों के काम आना चाहिए। जिससे कि परमात्मा की कृपा हमेशा उस पर बनी रहे।

समाजसेवी ने कहा कि कुछ जानकारी और प्रकाश में आई की पश्चिमी बंगाल में जब गो कटान के लिए जाने की सूचना मिली तो सेना के जवानों ने नदी से गोवंश को जाने से रोका तब दस हजार गाय गो तस्करों से इरा ने मुक्त कराई जिनके खाने पीने व रहन सहन का भारी संकट पैदा हो गया। तब संत विनोद बाबा के आदेश पर केआरएस ग्रुप के चैयरमैन जयप्रकाश त्यागी ने 11 लाख रुपए सहयोग राशी दी थी। आज भी बरसाना के आस पास स्थित गोशालाओं में गायों के लिए चारे आदि का समय समय पर समाजसेवी जयप्रकाश द्वारा अपना योगदान दे रहे हैं।

समाजसेवी जय प्रकाश त्यागी के द्वारा लॉक डाउन के समय मे 6 हजार गरीब असहाय लोगों के परिजनों को खाद्य सामग्री वितरण की और कोरोना काल मे मसीहा बन कर ग्रामीणों के साथ निर्धन लोगों को उनकी जरुरतों की पूर्ति की थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments