Saturday, April 27, 2024
Homeन्यूज़न्यूज़मेयर ने जिला प्रशासन को लिया आड़े हाथों, सीएम योगी को लिखा...

मेयर ने जिला प्रशासन को लिया आड़े हाथों, सीएम योगी को लिखा पत्र


आगरा। सर्दी का सितम पुरजोर पर है। इस बीच शहर की सड़कों पर घना कोहरा छाया रहता है। वहीं ग्रीन फील्ड वाले हाइवे पर तो कोहरे के कारण विजिबिल्टी भी काफी कम है। वाहन चालकों को कोहरे के आगे कुछ दिखाई न देने के कारण पिछले दो दिनों में लगभग दर्जन भर से अधिक हादसे हो चुके है और उनमें यमुना एक्सप्रेस वे, आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे के साथ दक्षिण बाईपास पर हुए बड़े हादसे भी शामिल है जिनमें कई लोगों की जान जा चुकी है।

17 जनवरी रविवार को कोहरे के कारण वॉल्वो बस ट्रक से भिड़ंत हुई और पलट गई, इस दुर्घटना में एक ड्राइवर की मौत हो गयी। 16 जनवरी को दक्षिणी बाईपास पर ट्रक में भिड़ंत हुई और उसके बाद तकरीबन आधा दर्जन से अधिक ट्रक आपस में टकराते चले गए, तो वहीं आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे के 21वें माइलस्टोन पर गार्डर से लदा ट्रक डिवाइडर से टकरा गया, तो वाहनों को भी आवागमन में काफी काफी परेशानी से गुजरना पड़ा।

घने कोहरे के कारण हाईवे पर बढ़ रही दुर्घटनाओं को लेकर महापौर नवीन जैन चिंतित हैं। महापौर नवीन जैन ने इस समस्या को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा है। इस पत्र के माध्यम से महापौर नवीन जैन ने आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे और यमुना एक्सप्रेस वे पर रात्रि 8 बजे से लेकर सुबह 8 बजे तक यातायात प्रतिबंधित रखने की मांग की है जिससे कोहरे के कारण एक्सप्रेस वे पर होने वाले हादसों में कमी आ सके और आम व्यक्ति का जीवन सुरक्षित हो।

पत्रकारों से रूबरू होते हुए महापौर नवीन जैन ने कहा का कि शाम ढलते ही कोहरा बढ़ने लगता है और ग्रीन फील्ड वाले हाईवे पर तो विजिबिलिटी भी शून्य हो हो जाती है। यह स्थिति अगले दिन तड़के सुबह भी देखने को मिलती है। अगर शाम 8:00 बजे से अगली सुबह 8:00 बजे तक एक्सप्रेस वे पर यातायात प्रतिबंधित रहेगा तो हादसों में कमी आएगी।

इसलिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर यह मांग की गई है कि जब तक घना कोहरा है और एक्सप्रेस वे पर विजिबिलिटी कम है उतने दिनों के लिए एक्सप्रेस वे पर आवागमन रात 8 बजे से अगले सुबह 8 बजे तक प्रतिबंधित कर दिया जाए।

इस दौरान महापौर नवीन जैन ने जिला प्रशासन को भी आड़े हाथ लिया। उनका कहना था कि जब हादसे बढ़ रहे है तो जिला प्रशासन को भी स्वयं संज्ञान लेना चाहिए और इस ओर कोई उचित कदम उठाना चाहिए। अगर जिला प्रशासन अपनी ओर से कुछ प्रिकॉशन उठाएगा तो इन हादसों में भी कमी आएगी। अगर लापरवाही नही होगी और जिला प्रशासन के साथ वाहन चालक भी सतर्क रहेंगे तो कोहरे के कारण होने वाले हादसों में कमी आएगी।

महापौर ने यह भी मांग की कि जिन रोड या एक्सप्रेस वे पर टोल है वो टोल कंपनी एक टोल फ्री नंबर जारी करें जिससे एक्सप्रेस वे से गुजरने वाला व्यक्ति पहले से ही घर बैठे उस टोल नंबर पर फोन करके यह जानकारी ले सके की उस रोड या एक्सप्रेस वे पर कोई हादसा तो नहीं है और कोहरा तो नही है अगर है तो विजिबिलिटी कैसी है। अगर यह जानकारी उसे मिल जाएगी तो वह उस रोड या एक्सप्रेस वे पर निकलने से पहले विचार जरूर करेगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments